DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

येदियुरप्पा और गवर्नर में फिर टकराव की आशंका

येदियुरप्पा और गवर्नर में फिर टकराव की आशंका

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा के साथ टकराव की परिस्थितियां फिर पैदा होने की आशंकाओं के बीच राज्यपाल हंसराज भारद्वाज ने शनिवार को कहा कि वह येदियुरप्पा सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के मामले में बर्खास्त किए गए 16 विधायकों की सदस्यता बहाल करने के उच्चतम न्यायालय के फैसले का अध्ययन करके कोई निर्णय लेंगे।

भारद्वाज ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से आज भेंट की और समझा जाता है कि उन्होंने येदियुरप्पा को हटाने की मांग कर रहे इन विधायकों के पक्ष में आए उच्चतम न्यायालय के फैसले से उत्पन्न स्थिति पर चर्चा की। भारद्वाज ने यहां संवाददाताओं से कहा कि वह उच्चतम न्यायालय के आदेश की प्रति मंगवाएंगे और उसका अध्ययन करेंगे। यह पूछे जाने पर कि क्या वह येदियुरप्पा को फिर से विश्वास मत हासिल करने के लिए कहेंगे, के जवाब में उन्होंने कहा कि इस बारे में कुछ कहना जल्दबाजी होगी।

भारद्वाज ने कहा कि उच्चतम न्यायलय का पैसला विधानसभा अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के खिलाफ है। उच्चतम न्यायालय ने कहा है कि दोनों ने संविधान के खिलाफ काम किया है और विधायकों को नियमानुसार अपनी बात रखने का मौका नहीं दिया गया। उसने यथास्थिति बहाल की है।

भारद्वाज और येदियुरप्पा के बीच कई बार टकराव की नौबत आ चुकी है और राजनीतिक हल्कों में माना जा रहा है कि उच्चतम न्यायालय का ताजा फैसला येदियुरप्पा सरकार के लिए नई मुसीबतें खडी़ कर सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:येदियुरप्पा और गवर्नर में फिर टकराव की आशंका