DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को 160 रन पर समेटा

वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को 160 रन पर समेटा

बल्लेबाजी के धवस्त होने के बाद पाकिस्तान के स्पिनरों ने पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन दूसरी पारी में वेस्टइंडीज के दो विकेट निकालकर टीम को वापसी दिलाने की कोशिश की। मोहम्मद हफीज और सईद अजमल ने एक-एक विकेट चटकाया लेकिन इसके बावजूद मेजबान वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी में दो विकेट पर 34 रन के साथ कुल 100 रन की बढ़त बना ली है।
    
वेस्टइंडीज के पहली पारी के 226 रन के जवाब में पाकिस्तान की टीम 160 रन पर ढ़ेर हो गई। लेग स्पिनर देवेंद्र बीशू ने अपने पहले ही टेस्ट में 68 रन पर चार विकेट चटकाए। तेज गेंदबाज रवि रामपॉल ने उनका अच्छा साथ निभाते हुए 27 रन देकर तीन विकेट हासिल किए जो टेस्ट मैचों में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।
    
पाकिस्तान की ओर से अब्दुर रहमान ने सर्वाधिक नाबाद 40 रन बनाए जबकि अजहर अली ने 34 और उमर अकमल ने 33 रन की पारी खेली। हफीज ने इसके बाद दूसरी पारी में डेवोन स्मिथ को एक रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजकर पाकिस्तान को अच्छी शुरूआत दिलाई। वेस्टइंडीज की पहली पारी में पांच विकेट चटकाने वाले अजमल ने डेरेन ब्रावो (08) को आउट करके मेजबान टीम को दूसरा झटका दिया। दिन का खेल खत्म होने पर लेंडल सिमन्स 18 जबकि केमार रोच तीन रन बनाकर खेल रहे थे।

इससे पहले पाकिस्तान ने दूसरे दिन लंच के समय तक एक विकेट पर 45 रन बनाये थे लेकिन इसके बाद पासा पलट गया। रामपॉल ने पारी के दूसरे ओवर में ही हफीज (04) को बोल्ड कर दिया। तौफीक उमर (19) और अजहर अली (34) ने इसके बाद लंच तक टीम को झटका नहीं लगने दिया।
    
लंच के बाद वेस्टइंडीज के गेंदबाज हावी हो गए और पाकिस्तान ने 78 गेंद के भीतर 23 रन जोड़कर पांच विकेट गंवा दिए। कप्तान डेरेन सैमी ने तौफीक को पगबाधा आउट किया जबकि तीन ओवर बाद बीशू ने पाकिस्तान के कप्तान मिस्बाह उल हक (02) को भी इसी तरह आउट किया।
    
सैमी ने अजहर को बोल्ड किया जबकि बीशू ने असद शाफिक (02) को पगबाधा करके टीम को पांचवीं सफलता दिलाई। मोहम्मद सलमान भी चार रन बनाने के बाद पगबाधा आउट हुए। अकमल ने रहमान के साथ सातवें विकेट के लिए 50 रन जोड़कर पारी को संभालने की कोशिश की। बीशू ने अकमल को विकेट के पीछे कैच कराकर इस साझेदारी को तोड़ा।
   
उमर गुल भी रामपॉल की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गये जबकि इसी गेंदबाज ने अजमल (01) को भी पगबाधा आउट किया। केमार रोच ने इसके बाद वहाब रियाज को विकेटकीपर कार्लटन बा के हाथों कैच कराकर पाकिस्तान की पारी का अंत किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को 160 रन पर समेटा