DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईएसआई प्रमुख पाशा ने इस्तीफे की पेशकश की

आईएसआई प्रमुख पाशा ने इस्तीफे की पेशकश की

ऐबटाबाद में अमेरिकी सुरक्षा बलों की कार्रवाई के मद्देनजर सांसदों की ओर से आलोचना किए जाने के बाद पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलीजेंस (आईएसआई) के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल अहमद शूजा पाशा के इस्तीफे की पेशकश करने की खबर है।

स्थानीय समाचार चैनलों ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि पाशा ने इस्तीफा देने की पेशकश की है। सत्ताधारी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी और विपक्षी पाकिस्तानी मुस्लिम लीग-नवाज के सांसदों ने पाशा को घेरा था।
    
बीते एक एक मई की रात अमेरिकी सुरक्षा बलों की कार्रवाई में ओसामा बिन लादेन मारा गया था। इसके बाद से पाशा की चौतरफा आलोचना हो रही है।

चैनलों का कहना है कि संसद के दोनों सदनों के संयुक्त सत्र के दौरान पाशा ने यह पेशकश की। भावुक हो गए पाशा ने कहा कि अगर संसद चाहती है तो वह पद छोड़ने के लिए तैयार हैं।

नेता प्रतिपक्ष चौधरी निसार अली खान ने काफी तल्ख टिप्पणी की। दोनों सदनों का संयुक्त सत्र शुक्रवार को दिन में तीन बजे आरंभ हुआ था और छह घंटों तक चलता रहा। पीएमएल-एन की एक अन्य प्रमुख नेता तहमीना दौलताना ने आरोप लगाया कि पाशा राजनीति में दखल दे रहे हैं।

स्थानीय मीडिया का कहना है कि संसद के सत्र के दौरान कुछ सांसद ने आईएसआई प्रमुख के खिलाफ शर्म करो जैसे नारे लगाए। ऐबटाबाद प्रकरण में स्पष्टीकरण देने के लिए पाशा संसद में हाजिर हुए थे। लादेन का पता लगाने में खुफिया एजेंसी को मिली असफलता के बाद वैश्विक जांच विषय बने आईएसआई के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल शूजा पाशा ने संसद के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया।

पाशा की यह नाटकीय घोषणा बिना कैमरे के हुए संसद के संयुक्त सत्र में हुई जहां शीर्ष सैन्य अधिकारियों ने अमेरिका की विशेष सेनाओं द्वारा की गई कार्रवाई के बारे में बताया। इस कार्रवाई में दुनिया का सर्वाधिक वांछित आतंकवादी ओसामा बिन लादेन मारा गया था।

सूचना मंत्री फिरदौस आशिक अवान ने मीडिया से कहा कि स्पष्ट रूप से आईएसआई के महानिदेशक ने खुद को संसद के हवाले कर दिया और कहा कि वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री या संसद या किसी आयोग के समक्ष उपस्थित होने के लिए तैयार हैं जबकि वह खुद को जिम्मेदार समझते हैं।

अवान ने पाशा के हवाले से कहा वह किसी भी लापरवाही या जानबूझकर हुई असफलता के लिए परिणाम भुगतने को तैयार हैं। इस संयुक्त सत्र में सेना प्रमुख जनरल अशफाक परवेज कयानी ने भी हिस्सा लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आईएसआई प्रमुख पाशा ने इस्तीफे की पेशकश की