DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राहुल की तरह ही शाही पहुंचे भट्टा पारसौल

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही शुक्रवार को कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी की तरह उत्तर प्रदेश में गौतम बुद्ध नगर जिले के भट्टा पारसौल गांव पहुंच गए।

गांधी पिछले बुधवार को तड़के चार बजे मोटरसाइकिल से सुबह साढ़े चार बजे भट्टा गांव पहुंच गए थे। ठीक उसी तरह भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने सुबह का समय चुना और चुस्त चाक चौबंद पुलिस इंतजाम को धत्ता बताते हुए पैदल ही भट्टा गांव में प्रवेश कर गए।

शाही के साथ पार्टी के सचिव और पूर्व सांसद अशोक प्रधान, प्रदेश उपाध्यक्ष वीरेन्द्र सिंह, सिरोही विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल पूर्व सांसद छत्रपाल, पूर्व मंत्री नवाब सिंह, नोएडा महानगर अध्यक्ष विजेन्द्र नागर और अन्य लोग थे।

भाजपा के इन नेताओं के गांव में पहुंच जाने के बाद पुलिस को इनके आने की जानकारी मिली। गांधी के गांव में आने के बाद यह दूसरा मौका है जब राज्य पुलिस और खुफिया व्यवस्था पर सवालिया निशान लगा।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि शाही और भाजपा के अन्य नेता अकेले और टोलियों में भट्टा पारसौल गांव पहुंचे। प्रदेश अध्यक्ष गांव वालों से मिल ही रहे थे कि पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार नेताओं को पुलिस लाइन में रखा गया है।

शाही ने घटना की न्यायिक जांच की मांग दोहराई और केन्द्र सरकार से 1894 के जमीन अधिग्रहण कानून को बदलने की मांग की। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार किसानों और पुलिस के बीच हुई हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों को उचित मुआवजा दे और घायल लोगों का मुफ्त इलाज कराए।

जमीन अधिग्रहण के विरोध और ज्यादा मुआवजे की मांग पर पिछले दो महीने से धरना दे रहे किसानों और पुलिस के बीच पिछले शनिवार को संघर्ष हो गया था जिसमें दो पुलिस वाले और दो किसान मारे गए थे। दोनों ओर से गोलियां चली थी जिसमें जिलाधिकारी दीपक अग्रवाल समेत कई पुलिस वाले जख्मी हुए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राहुल की तरह ही शाही पहुंचे भट्टा पारसौल