DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्ले ऑफ में जगह पक्की करने उतरेंगे मुंबई इंडियन्स

प्ले ऑफ में जगह पक्की करने उतरेंगे मुंबई इंडियन्स

मुंबई इंडियन्स की टीम शनिवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग में अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर चल रही डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ जीत के साथ प्ले ऑफ में अपनी जगह पक्की करने के इरादे से उतरेगी।
     
मोहाली में किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों 76 रन की करारी शिकस्त के बाद सचिन तेंदुलकर की अगुआई वाली मुंबई की टीम जीत की राह पर लौटने को बेताब होगी।
     
किंग्स इलेवन के खिलाफ मुंबई की टीम 163 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 13 ओवर के भीतर 87 रन में ढेर हो गई थी। टीम के बल्लेबाजों के पास प्रवीण कुमार की स्विंग और भार्गव भट की बलखाती गेंदों का कोई जवाब नहीं था।
     
मुंबई की टीम के चेन्नई सुपरकिंग्स के बराबर 16 अंक हैं लेकिन गत चैम्पियन टीम बेहतर नेट रन रेट के कारण शीर्ष है। मुंबई ने हालांकि चेन्नई के मुकाबले एक मैच कम खेला है। घरेलू हालात में हालांकि मुंबई की टीम का पलड़ा भारी है। तेंदुलकर ने अब तक 11 मैचों में 371 रन बनाए हैं और सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में पांचवें स्थान पर हैं।
     
अंबाती रायुडू (362) और रोहित शर्मा (287) ने भी अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया है। टीम को हालांकि कीरोन पोलार्ड (11 मैचों में 78 रन) और एंड्रयू साइमंडस (नौ मैचों में 127 रन) से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। मुंबई की गेंदबाजी काफी मजबूत है। श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा 26 विकेट के साथ मौजूदा सत्र के सबसे सफल गेंदबाज हैं। उन्होंने छह रन प्रति ओवर से कम की रन गति से रन दिए हैं।
     
पंजाब के खिलाफ पांच विकेट चटकाने वाले मुनाफ पटेल और ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (12 विकेट) ने मलिंगा का अच्छा साथ निभाया है। पोलार्ड (11 मैचों में आठ विकेट) हालांकि उम्मीद पर खरे नहीं उतरे। टीम का क्षेत्ररक्षण भी दमदार रहा है और पोलार्ड ने आउटफील्ड में कुछ बेहतरीन कैच लपके हैं और अपनी खराब बल्लेबाजी की पूर्ति करने की कोशिश की है।
    
दूसरी तरफ डेक्कन चार्जर्स की ओर से केवल कप्तान कुमार संगकारा (11 मैचों में 306 रन) ही निरंतर अच्छा प्रदर्शन कर पाए हैं। भरत चिपली और सनी सोहाल ने शुरूआती मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन जेपी डुमिनी, कैमरन वाइट और डैन क्रिस्टियन जैसे विदेशी खिलाड़ियों ने निराश किया है।
    
गेंदबाजी चार्जर्स का मजबूत पक्ष रहा है। डेल स्टेन और इशांत शर्मा की तूफानी जोड़ी अच्छी लय में है जबकि अमित मिश्रा ने भी प्रभावित किया है। प्रज्ञान ओझा और ऑलराउंडर क्रिस्टियन हालांकि नाकाम रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्ले ऑफ में जगह पक्की करने उतरेंगे मुंबई इंडियन्स