DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अनिश्चिकालीन बंद के बाद खुला अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय

पिछले महीने के अंत में छात्रों के बीच हुई हिंसा को लेकर अनिश्चितकाल के लिये बंद किये गए अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) को शुक्रवार को फिर खोल दिया गया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि विश्वविद्यालय को चरणबद्ध ढंग से खोले जाने के निर्णय के तहत संस्थान को आज फिर खोल दिया गया।

अनिश्चितकालीन बंदी के एलान के बाद एएमयू के कुलपति पी के अब्दुल अजीज द्वारा हाल में बुलाई गई विश्वविद्यालय प्रशासन की बैठक में संस्थान को दोबारा खोलने का निर्णय लिया गया था, ताकि विद्यार्थियों की पढ़ाई और परीक्षा प्रभावित नहीं हो।

सूत्रों के मुताबिक विश्वविद्यालय को पहले 16 मई को चरणबद्ध ढंग से खोला जाना था लेकिन बाद में इसे 13 मई को ही खोलने का फैसला किया गया था, जिसके तहत आज विभिन्न पाठयक्रमों के अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं के लिये विश्वविद्यालय को आज खोल दिया गया। दूसरे चरण में प्री-फाइनल और द्वितीय सेमेस्टर के छात्रों के लिये विश्वविद्यालय के छात्रावासों का आवंटन शुरू हो जाएगा।

इस बीच, विश्वविद्यालय के प्रवक्ता ने एलान किया कि इंजीनियरिंग कोर्स में दाखिले के लिये कल होने वाली परीक्षा के लिये सभी बंदोबस्त कर लिये गए हैं। इस परीक्षा में करीब 32 हजार छात्र-छात्राओं को शामिल होना है।

गौरतलब है कि गत 30 अप्रैल को एएमयू परिसर में दो छात्र गुटों के बीच हुई हिंसक झड़प और फायरिंग के बाद विश्वविद्यालय को अनिश्चितकाल के लिये बंद कर दिया गया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अनिश्चिकालीन बंद के बाद खुला अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय