DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आंध्र उपचुनाव: जगन व उनकी मां भारी जीत की ओर

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष वाई.एस. जगनमोहन रेड्डी शुक्रवार को कडपा लोकसभा सीट से 200,000 भी अधिक वोट प्राप्त करते हुए भारी जीत दर्ज करने की ओर बढ़ रहे हैं।

उनकी मां वाई.एस. विजयलक्ष्मी भी पुलिवेंदुला विधानसभा सीट से अपने निकट प्रतिद्वंद्वी से काफी आगे निकल गई हैं। दोनों सीटों के लिए हुए उपचुनाव के तहत आठ मई को मतदान हुआ था।

सहानुभूति की लहर पर सवार जगन अपने परिवार के गढ़ रहे इस संसदीय सीट के लिए आठवें दौर की मतगणना समाप्त होने पर 220,000 वोट हासिल कर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से काफी आगे निकल गए हैं।

आंध्र प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री और कांग्रेस उम्मीदवार डी.एल. रवींद्र रेड्डी 110,000 वोटों के साथ जगन से काफी पीछे हैं, जबकि तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के एम.वी. मैसूरा रेड्डी 90,000 मतों के साथ तीसरे स्थान पर चल रहे हैं।

जगन की मां विजयलक्ष्मी भी पुलिवेंदुला विधानसभा सीट पर अपने देवर व कांग्रेस उम्मीदवार वाई.एस. विवेकानंद रेड्डी से 40,000 से भी अधिक वोटों से आगे हैं। दोनों सीटों के लिए उपचुनाव जगन व उनकी मां के इन सीटों से इस्तीफा देने के बाद हुआ है।

दिवंगत मुख्यमंत्री वाई.एस. राजशेखर रेड्डी के बेटे जगनमोहन का नई पार्टी बनाने के बाद यह पहला शक्ति परीक्षण है। उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा देकर हाल ही में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी का गठन किया था।

कडपा के 13.29 लाख पात्र मतदाताओं में से 10.28 लाख मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। पुलिवेंदुला विधानसभा सीट, कडपा लोकसभा सीट के तहत ही आती है। यहां 189,000 मतदाताओं में से 156,276 ने वोट डाले थे। यहां कुल 42 उम्मीदवार मैदान में थे, जबकि कडपा लोकसभा सीट के लिए 25 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आंध्र उपचुनाव: जगन व उनकी मां भारी जीत की ओर