DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कर्नाटक उपचुनाव: भाजपा का तीनों सीटों पर कब्जा

कर्नाटक में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को उन तीनों विधानसभा सीटों पर कब्जा कर लिया है, जहां नौ अप्रैल को उपचुनाव हुए थे। भाजपा ने कांग्रेस से दो और जनता दल (सेक्युलर) से सीट छीनी है।

भाजपा के सी.पी. योगेश्वर ने रामनगरम जिले की चन्नापटना सीट पर 12,000 मतों से जीत हासिल की, जबकि ए.वी. रामचंद्र दावणगेरे जिले की जगालुर सीट पर 4433 मतों से विजयी रहे। इसके अलावा एम. नारायणस्वामी ने कोलार जिले की बंगारपेट सीट पर 4044 मतों से जीत हासिल की।

इन स्थानों पर कांग्रेस के दो और जनता दल के एक विधायक के इस्तीफे के बाद उपचुनाव कराए गए थे। इन तीन विधायकों ने अपनी सीटों के साथ-साथ पार्टी भी छोड़ दी थी और भाजपा का दामन थाम लिया था।

भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने इसे विपक्षी दलों के लिए एक सीख करार दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा, ''मतदाताओं ने मेरे ऊपर निराधार आरोप लगा रहे विपक्ष को सबक सिखा दिया है।''

इस जीत ने राज्य में 225 सीटों वाले विधानसभा में भाजपा के विधायकों की संख्या बढ़ाकर 109 तक पहुंचा दी है। सत्तारूढ़ पार्टी को एक निर्दलीय विधायक का भी समर्थन प्राप्त है। विधानसभा में कांग्रेस के 71 और जनता दल के 26 विधायक हैं।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कर्नाटक उपचुनाव: भाजपा का तीनों सीटों पर कब्जा