DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वॉर्न ने दी थी कप्तानी छोड़ने की धमकी

वॉर्न ने दी थी कप्तानी छोड़ने की धमकी

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान शेन वॉर्न ने खुलासा किया है कि आईपीएल के पहले सत्र में टीम में कुछ खिलाड़ियों के चयन को लेकर दबाव से तंग आ कर उन्होंने टीम की कप्तानी को छोड़ने की धमकी दी थी।
 
वॉर्न ने एक टीवी चैनल से कहा कि आईपीएल में रॉयल्स के पहले सत्र में ही कुछ मुद्दों पर मतभेद के कारण उन्हें कई कड़े फैसले लेने पड़े थे जिसमें एक मसला खिलाड़ियों के चयन का भी था। वॉर्न की अगुवाई में रॉयल्स ने आईपीएल के पहले संस्करण में खिताब जीता था।
 
आईपीएल में लगातार चार सत्रों से रॉयल्स की कप्तानी संभाल रहे वॉर्न ने पहले सत्र के बारे में कहा कि टीम को गठन करना सबसे मुश्किल काम था। हम पर कुछ लोग चुनिंदा खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने का दबाव बना रहे थे। ऐसे में मैंने टीम के मालिकों से कह दिया था कि आप जिस खास खिलाड़ी को टीम में शामिल करना चाहते हैं उससे मुझे कोई समस्या नहीं है लेकिन मेरी स्वदेश वापसी की टिकट बुक करा दें।
 
कप्तान ने कहा कि मुझे लगता है कि यह जरूरी था क्योंकि टीम में एक या दो खिलाड़ी कुछ लोगों की वजह से थे। लेकिन मैंने यह साफ कर दिया था कि या तो टीम में वे रहेंगे या फिर मैं। और टीम के मालिकों ने मेरे निर्णय पर कहा कि क्या तुम इसे लेकर गंभीर हो।

वॉर्न आईपीएल से सन्यास लेने की घोषणा कर चुके हैं और सीजन चार में वह आखिरी बार दिखाई दे रहे हैं। वॉर्न ने आईपीएल में अपनी कप्तानी से सभी को हैरान किया है। लेकिन यह भी सच है कि उनके अंतरराष्ट्रीय करियर में विवादों ने हमेशा उनका पीछा किया। यही वजह है कि उन्हें वर्ष 1998 से 1999 के बीच महज 12 वनडे में ही ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए कप्तानी करने का मौका मिला। लेकिन उन्हें कभी भी टेस्ट टीम की कप्तानी नहीं मिली।
 
वॉर्न ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर रहे प्रतिभाशाली भारतीय खिलाड़ियों खासकर रोहित शर्मा की प्रशंसा करते हुए कहा कि मेरे लिए शर्मा एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं जिनमें अपार क्षमता है। वह अगर सही दिशा में खेलें तो वह सर्वश्रेष्ठ बन सकते हैं।
 
टूर्नामेंट में राजस्थान ने अब तक 12 मैचों में से पांच में जीत हासिल की है। टीम फिलहाल 11 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है और उसके लिए प्ले ऑफ में जगह बनाना आसान नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वॉर्न ने दी थी कप्तानी छोड़ने की धमकी