DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज पर शिकंजा कसा

पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज पर शिकंजा कसा

सईद अजमल की अगुआई में स्पिनरों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन ही मैच पर शुरूआती नियंत्रण बना लिया।

अजमल ने 63 रन देकर चार विकेट चटकाए जिससे टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरे वेस्टइंडीज ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में 209 रन पर नौ विकेट गंवा दिए थे। ऑफ स्पिनर मोहम्मद हफीज (22 रन पर दो विकेट) और अब्दुर रहमान (46 रन पर दो विकेट) ने अजमल का अच्छा साथ निभाया।
    
गयाना नेशनल स्टेडियम की पिच से स्पिनरों को उछाल और टर्न मिल रहा था जिसका पाकिस्तान के गेंदबाजों ने पूरा फायदा उठाया। वेस्टइंडीज के कुछ बल्लेबाजों ने अच्छी शुरूआत की लेकिन इसे बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे।

हफीज ने पारी के छठे ओवर में ही डेवोन स्मिथ (13) को बोल्ड करके पाकिस्तान को अच्छी शुरूआत दिलाई। लेंडल सिमन्स (49) और डेरेन ब्रावो (25) ने इसके बाद लंच तक टीम को झटके नहीं लगने दिया और स्कोर 66 रन तक पहुंचाया।
    
वहाब रियाज ने हालांकि लंच के बाद तीसरे ओवर में ही ब्रावो को पगबाधा आउट कर दिया। रियाज की गेंद बायें घुटने पर लगने पर सिमन्स को 41 रन के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा। रहमान ने इसके बाद रामनरेश सरवन (23) को विकेट के पीछे कैच कराया। चाय के विश्राम के समय वेस्टइंडीज का स्कोर तीन विकेट पर 131 रन था।
    
चाय के बाद अजमल और रहमान ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों पर पूरी तरह से दबदबा बनाकर रखा। अजमल ने ब्रैंडन नैश को पांच रन के स्कोर पर पगबाधा आउट किया जबकि काल्र्टन बा (04) को भी पवेलियन भेजा। रहमान ने वेस्टइंडीज के कप्तान डेरेन सैमी (12) को डीप मिडविकेट पर उमर अकमल के हाथों कैच कराया।
    
अजमल ने इसके बाद वेस्टइंडीज के सबसे अनुभवी बल्लेबाजों में शामिल शिवनरायण चंद्रपॉल (27) को बोल्ड करके मेजबान टीम को करारा झटका दिया। इस स्पिनर ने क्रीज पर लौटे सिमन्स को भी पगबाधा आउट किया। हफीज ने रवि रामपॉल (14) को पगबाधा आउट करके वेस्टइंडीज को नौवां झटका दिया। दिन का खेल खत्म होने पर केमार रोच 16 जबकि देवेंद्र बीशू 10 रन बनाकर खेल रहे थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज पर शिकंजा कसा