DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छेड़खानी के डर से छोड़ दिया कॉलेज आना

डीयू में सुरक्षा को लेकर भले ही बड़ी-बड़ी बातें की जा रही हों पर आउट ऑफ कैंपस कॉलेजों में सुरक्षा के हालात काफी खराब हैं। डीयू के महाराजा अग्रसेन कॉलेज के आस-पास बढ़ती छेड़खानी की वजह से छात्रओं ने कॉलेज आना कम कर दिया है। यही नहीं असामाजिक तत्वों का लगातार बढ़ता जमावड़ा छात्राओं के लिए बड़ी समस्या बनता जा रहा है। इस मामले में कॉलेज प्रशासन और दिल्ली पुलिस दोनों ही अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रहे हैं।

मयूर विहार स्थित महाराजा अग्रसेन कॉलेज में छेड़खानी के बढ़ते मामलों की वजह से छात्राओं को सबसे ज्यादा दिक्कत हो रही है। कॉलेज की तीसरे वर्ष की एक छात्र ने बताया कि जब से कॉलेज शिफ्ट हुआ है तब से हमारा कॉलेज आना-जाना दुश्वार हो गया है। आस-पास की कालोनियों में रहने वाले लड़के समूह बनाकर हमारे कॉलेज के सामने और आस-पास खड़े रहते हैं। लड़कियों को अभद्र टिप्पणियां और इशारे करते हैं। कई बार इन लड़कों ने रोकने की कोशिश भी की है। हमारी पूरी कोशिश यही रहती है कि हम लोग ग्रुप में ही बाहर आए-जाएं।

इन समस्याओं से रू-ब-रू हो चुकी कॉलेज की पूर्व छात्र अंजलि ने बताया कि यहां का माहौल देखकर मैं हैरान हूं। मेरे समय में क्योंकि तब कॉलेज यहां नहीं था तो ऐसी हरकतें भी देखने में नहीं आईं। मैं कुछ दिन पहले बस कॉलेज से कुछ दस्तावेज लेने गई थी लेकिन कॉलेज के बाहर खड़े लड़कों की वजह से वहां से भागना पड़ा। 

वहीं अग्रसेन कॉलेज के प्राचार्य सुनील सोंधी ने बताया कि हाल ही में कोई शिकायत नहीं मिली है। लेकिन कुछ समय पहले इस तरह की बातें सामने आई थीं। जिसकी शिकायत पुलिस स्टेशन में भी की थी। वहीं दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पिछले कुछ महीनों में ऐसी कोई शिकायत सामने नहीं आई है। कुछ ही दिनों में डीयू में दाखिले शुरू होने वाले हैं और यह दिक्कत और गहरा सकती है।

वारदात

डीयू के महाराजा अग्रसेन कॉलेज के आस-पास बढ़ गई है छेड़खानी की वारदातें 
प्राचार्य ने बताया, कुछ दिन पहले सामने आए थे मामले। पुलिस से की गई थी शिकायत। इसके बाद कोई मामला नहीं आया
कुछ ही दिनों में दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिला प्रक्रिया शुरू होने वाली है

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:छेड़खानी के डर से छोड़ दिया कॉलेज आना