फोटो गैलरी

Hindi Newsस्कूल बंद करने पर सरकार से जवाब तलब

स्कूल बंद करने पर सरकार से जवाब तलब

प्रबंधन द्वारा एस.के कॉन्वेंट स्कूल बंद किए जाने को गंभीरता से लेते हुए हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार को नोटिस जारी कर जवाब-तलब किया है। हाईकोर्ट ने यह आदेश बंद किए गए स्कूल के प्रचार्य, शिक्षक, कर्मचारी...

स्कूल बंद करने पर सरकार से जवाब तलब
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 13 May 2011 12:27 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रबंधन द्वारा एस.के कॉन्वेंट स्कूल बंद किए जाने को गंभीरता से लेते हुए हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार को नोटिस जारी कर जवाब-तलब किया है। हाईकोर्ट ने यह आदेश बंद किए गए स्कूल के प्रचार्य, शिक्षक, कर्मचारी व वहां पढ़ने वाले बच्चों के पिता की ओर से दायर याचिका पर दिया है। याचिका में कहा गया है कि प्रबंधन मान्यता प्राप्त स्कूल को सरकार की मंजूरी के बगैर बंद नहीं कर सकती है। जस्टिस कैलाश गंभीर ने दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय को मामले की जांच कर दो हफ्ता में रिपोर्ट पेश करने को कहा है।

कोर्ट ने निदेशालय को यह बताने के लिए कहा है कि स्कूल को क्यों बंद किया जा रहा है और ऐसे स्थिति में क्या कार्रवाई हो सकती है। हाईकोर्ट ने सरकार के अलावा एस.के कॉन्वेंट स्कूल, नेहरू प्लेस व स्कूल प्रबंधक कमेटी को भी नोटिस जारी कर पांच जुलाई तक जवाब देने को कहा है। याचिका में कहा गया है कि जुलाई से वर्तमान सत्र में बच्चों की पढ़ाई शुरू होनी है लेकिन स्कूल प्रशासन ने स्कूल को अप्रैल से बंद घोषित कर दिया। प्रबंधक कमेटी दिल्ली नगर निगम की डिमोलिशन की वजह से स्कूल को नेहरू प्लेस हटाकर संगम विहार ले जाना चाहती है। शिक्षक, कर्मचारी व स्कूल के छात्र के पिता की ओर से दायर याचिका में स्कूल को सरकार को अपने अधीन में लेने की मांग की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें