DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का परिणाम आज

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का परिणाम आज

असम, केरल, पुडुचेरी, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में हाल में सम्पन्न विधानसभा चुनावों की मतगणना शुक्रवार 13 मई को होगी जिसमें अनेक महत्वपूर्ण नेताओं के भाग्य का फैसला होगा।
     
चुनाव आयोग ने इन राज्यों में मतगणना की तैयारियां पूरी कर ली हैं। कुल 839 मतगणना हालों में सुबह ठीक आठ बजे से मतों की गिनती का काम शुरू होगा। मतगणना के काम में करीब 44 हजार कर्मियों को तैनात किया गया है और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल की 177 कंपनियां सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगी।

मुख्य चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी के अनुसार मतगणना के लिए तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है और मतदान की पूरी प्रक्रिया कि वीडियोग्राफी करायी जायेगी ताकि किसी प्रकार की गड़बड़ी की गुंजाइश न रहे। उन्होंने कहा कि दोपहर के भोजन के पहले तक अधिकतर चुनाव परिणाम आ जाने की उम्मीद है।
     
असम में 48 स्थानों पर कुल 142 मतगणना हाल बनाए गए हैं जहां साढे छह हजार चुनावकर्मी 126 सदस्यीय राज्य विधानसभा चुनाव के लिए हुए मतदान की गिनती का काम करेंगे। इसी तरह केरल में 64 स्थानों पर 140 मतगणना हालों में, तमिलनाडु में 91 स्थानों पर 234 हालों में और पश्चिम बंगाल में 87 स्थानों पर 312 हालों में मतगणना का काम होगा। तमिलनाडु में करीब 17 हजार और पश्चिम बंगाल में करीब 20 हजार कर्मचारी इसमें हिस्सा लेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का परिणाम आज