DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

औरंगाबाद स्थित एनजीएफ ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी संस्थान में कोरिया के खाद्य एवं कृषि मंत्रालय के तत्वावधान में फूड फेस्टीवल का आयोजन किया गया। इसमें कोरियाई टीम के सदस्यों ने देश के व्यंजनों से कॉलेज के छात्र/छात्राओं को रूबरू कराया।

इसके पूर्व कॉलेज के चेयरमैन अश्वनी कुमार व निदेशक शरत कौशिक ने टीम का स्वागत किया। गुरुवार को एनजीएफ कॉलेज में एक दिवसीय फूड फेस्टीवल का आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन कॉलेज के चेयरमैन अश्वनी कुमार ने किया। इस दौरान चार सदस्यीय कोरियन डेलिगेशन ने देश के बने हुए व्यंजनों की छात्रों को जानकारी दी।

खासकर उन्होंने अपने देश के बिंबीबेप के बारे में अवगत कराया। डेलीगेशन के मुताबिक बिंबीबेप कोरिया का सबसे लोकप्रिया डिस माना जाता है। टीम ने कोरिया से लाए हुए सामानों से व्यंजन बनाकर लोगों को उसका स्वाद भी चखाया। साथ ही उसके बनाने की विधि की भी जानकारी दी।

महज 20 मिनट में व्यंजन बनकर तैयार हो गया। फेस्टीवल का मुख्य उदेश्य कोरिया के व्यंजनों के बारे में छात्रों को जानकारी देना था, ताकि वह इसे घरों में बनाकर स्वाद चख सकें। कोरियन डेलिगेशन को भारत में फूड फेस्टीवल का आयोजन करने का उद्देश्य कोरियन फूड को पर्यटन में शामिल करना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कोरियाई व्यंजन से रूबरू हुए छात्र