DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

 पीटी कुकुढ़ा (चौबेपुर) गांव में एक दर्जन से अधिक दलितों व सवर्णो की खेतों पर मनबढ़ें ने कब्जा कर लिया है। जेसीबी से फसल बर्बाद कर अपने वाहनों के लिए बाकायदा सड़क बना ली गयी है। विरोध करने पर असलहे चमका कर जान से मारने की धमकी दी जाती है।

यह व्यथा लेकर ग्रामीणों का प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को डीआईजी लालजी शुक्ल के पास पहुंचा। कार्रवाई का आश्वासन लेकर पीडि़त लौट गये। प्रधान नथुनी यादव ने बताया कि बालू ठेके से जुड़े मनबढ़ें ने पिछले दिनों जेसीबी से दलितों व तीन सवर्णो की गेंहू की फसल चौपट कर दी। चार पहिया वाहन के लिए रोड बना लिया। आबादी की जमीन पर बिना किसी योजना या प्रस्ताव के बनायी गयी यह सड़क अवैध है। उनके प्रार्थना पत्र पर न्यायालय ने स्थगन आदेश भी दिया है। मगर मनबढ़ आदेश की खुलेआम अवहेलना कर रहे हैं। पीडि़त थाने पर शिकायत दर्ज कराने गये तो थानेदार ने उन्हें ही बंद कर लाठियों से पीटा। फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दी गयी। आयेदिन असलहाधारी बस्ती में घूमकर परिवार को धमकियां दे रहे हैं।

आरोप है कि सत्ता के करीबी एक दलित नेता की सह पर ही मनबढ़ई हो रही है। इसलिए पुलिस या प्रशासनिक अफसर लाचार हैं। प्रतिनिधि मंडल में होरीलाल, लालजी कन्नौजिया, फूलचंद राम, काशीनाथ चौधरी, संजू, नखड़, हरिनाथ, तूफानी, हंसू, खंझाटी, भग्गू आदि थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दलितों की खेत में मनबढ़े ने बना ली सड़क