DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वृन्दावन नगर निकाय के चुनावों की तैयारियों को लेकर मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्य में बड़ा झोल सामने आया है। एक ही पिरवार में डेढ़ सौ से अधिक सदस्य दिखाए गए हैं। बताया गया है कि इस परिवार में सभी धर्म के लोग रहते हैं। कुल सदस्यों में सात विदेशी शामिल हैं, जबकि हकीकत में इस घर में रहने वाले सदस्यों की संख्या मात्र चार है। नगर के राधा निवास तृतीय के वार्ड संख्या 12 के मकान संख्या 262 में हकीकत में एक छोटा सा चार सदस्यों का सुरेश चन्द्र का परिवार है।

इसमें उनकी पत्नी आशा और दो बच्चों अनुज और अभिषेक रहते हैं, लेकिन विगत माह हुई नगर पालिका पिरषद निर्वाचन नामावली के पुनरीक्षण में लापरवाही सामने आई है। इसमें अधिकारियों की लापरवाही के चलते इस छोटे से परिवार को 152 सदस्यों का दर्शाया गया है। इसमें सभी जाति धर्म के लोगों के नाम अंकित किए गए हैं। काबिले गौर बात यह है कि फर्जी तरीके से शामिल किए गए लोगों में सात विदेशियों के भी नाम दर्ज किए गए हैं।

इनमें टीना शिका फ्रेंक पुत्री क्रिस्टोफर फ्रेंक, शीना फ्रेंक पुत्री वी फ्रेंक, विंसी थॉमस पुत्री थॉमस एम, वेन्सी वेत्री पुत्री वेत्री मैथ्यू, वदाहुन पुत्र आलोरैन, मार्जिना टैरौन पुत्र बुस्सा टैरौन, स्पीतना कॉल पुत्री मिनी मैसिस शामिल हैं। इसके अलावा एक ही मकान में सभी जाति और धर्म के लोगों को दर्शाने के साथ ही अधिकांश लोगों की उम्र भी 22, 23 और 24 दर्शायी गई है। लेकिन ये विदेशी राधा निवास में कहाँ रहते हैं? क्या इन्हें भारतीय मान्यता प्राप्त है। इन सभी के जवाब नगरपालिका के ईओ के पास भी नहीं हैं।

मामले में तरह-तरह की आशंका जताई जा रही है। कोई वोटों के फर्जीवाड़े की बात कह रहा है तो तो बांग्ला देशियों को सूची में दर्ज करने की बात। इस संबंध में राधा निवास क्षेत्र स्थित मकान संख्या 262 मे रह रहे सुरेश चन्द्र ने बताया कि उनके पिरवार में मात्र चार सदस्य हैं लेकिन इस बात की जानकारी उन्हें भी नहीं है मतदाता सूची में सैकड़ों सदस्य कैसे दर्ज किए गए हैं। उन्होंने कहा कि वह मथुरा में चंदन का कार्य करते हैं। उनकी किसी भी राजनीतिक संगठन की सदस्यता नहीं है। ऐसे में यह लापरवाही अधिकारियों की हो सकती है। वही पालिका परिषद के ईओ एसके शर्मा ने कहा कि इस संबंध में उन्हें किसी भी तरह की जानकारी नहीं है। यदि ऐसा हुआ है तो इसकी जांच कर दोषी कर्मचारियों के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एक मकान, 152 लोग, सात विदेशी