DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हिंदुस्तान जॉब्सः ताकि जॉब्स पर रहे नज़र

मंदी का दौर पूरी तरह गुजर चुका है। बाजार में अब नौकरियों की बाढ़-सी आई हुई है। बैंकिंग, आईटी, मेडिकल, टीचिंग क्षेत्रों में भरपूर नौकरियां निकल रही हैं। अब सवाल यह है कि आप किस तरह अपनी पसंद और एजुकेशन के अनुसार अपने करियर को उड़ान दे सकते हैं। कैसे आप यह जानें कि किस तरह की जॉब्स कहां निकल रही हैं और कैसे आप उन तक पहुंच सकते हैं?

हिंदुस्तान जॉब्स, रोजगार की आपकी इसी तलाश को पूरा करता है। हिंदुस्तान जॉब्स का 15 मई का अंक आपके लिए ला रहा है, आपकी रुचियों के अनुसार भरपूर नौकरियां। प्रोफेसर, डॉक्टर, इंजीनियर, तकनीशियन, मैनेजर, वैज्ञानिकों के लिए तो हिंदुस्तान जॉब्स में नौकरियां हैं ही, ऐसे युवाओं के लिए भी नौकरियां हैं, जिन्होंने महज 12वीं कक्षा तक की पढ़ाई की है। यानी हिंदुस्तान जॉब्स हर तरह के शहरी, ग्रामीण, छोटे शहरों में रहने वाले युवाओं को नौकरियों के अवसर मुहैया कराने का वादा करता है।

मसलन नॉर्थ मालाबार ग्रामीण बैंक को चाहिए 100 अधिकारी, आईआईटी, इंदौर में 88 पदों पर होनी हैं भर्तियां, कर्मचारी राज्य बीमा अस्पताल में रखे जाने हैं 90 सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर और विशेषज्ञ, कोल इंडिया लिमिटेड में होगी 1000 से ज्यादा मैनेजमेंट ट्रेनीज की भर्ती जैसे जॉब्स के अवसर इस बार के अंक में आपको मिलेंगे। इसके अलावा भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल में लगभग 700 हेड कांस्टेबल और कांस्टेबलों की नौकरियां भी हैं। भारतीय वायु सेना और भारतीय नौसेना में नौकरियों के अवसर भी आप हिंदुस्तान जॉब्स के इसी अंक में पाएंगे।

सुनने में थोड़ा अजीब लगता है, लेकिन सच है। भारतीय वायु सेना ने ही रोजगार को लोगों तक पहुंचाने का एक नायाब तरीका निकाला है। वह13-18 जून के बीच 12वीं पास युवाओं को रैली के जरिये नौकरियां देगी। पश्चिम बंगाल के अलग-अलग जिलों में ये रोजगार रैली निकाली जाएगी। इसमें शामिल होने के लिए 12वीं पास की योग्यता के अलावा और भी कुछ जरूरी चीजें हैं, जो उम्मीदवारों को चाहिए। उसके लिए आपको देखना होगा हिंदुस्तान जॉब्स।

नौकरियों के अवसरों की सूचना देने का यह सिलसिला यहीं तक सीमित नहीं है। हिंदुस्तान जॉब्स में ही जॉब्स गाइड के जरिए आप देश में निकली तमाम नौकरियों की सूचनाओं तक अपनी पहुंच बना सकेंगे। सूचनाओं की यही उपलब्धता आपके उस मंजिल तक पहुंचने के सपने का साकार करने में मील का पत्थर साबित होगी।  

कुल मिला कर, आपको रहना होगा सतर्क और रखनी होगी पैनी निगाह रोजगार के हर अवसरों पर। और, आपकी इस मुश्किल को आसान करने के लिए ही आपके पास है रोजगार जॉब्स। 
                                                                                   

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हिंदुस्तान जॉब्सः ताकि जॉब्स पर रहे नज़र