DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत की न्यूजीलैंड के हाथों शर्मनाक हार

भारत की न्यूजीलैंड के हाथों शर्मनाक हार

भारत को गुरुवार को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। अंतिम राउंड रोबिन लीग मैच में न्यूजीलैंड ने उसे 3-7 की करारी शिकस्त दी। इसके साथ ही अजलन शाह कप हॉकी टूर्नामेंट में पदक जीतने की भारत की उम्मीदें भी समाप्त हो गयीं।

भारत ने तीन बार बढ़त बनायी, लेकिन वह इसका फायदा उठाने में नाकाम रहा। इसके बाद एंड्रयू हेवार्ड ने पेनल्टी कार्नर पर तीन गोल करके हैट्रिक बनायी। इससे न्यूजीलैंड ने पिछले दो बार के चैंपियन भारत की पदक जीतने की उम्मीदें तोड़ दीं। भारत ने 2009 में यहां खिताब जीता था, जबकि पिछले साल वह दक्षिण कोरिया के साथ संयुक्त विजेता रहा था।

इस हार के कारण भारत सात टीमों की राउंड रोबिन लीग तालिका में पांचवें स्थान पर खिसक गया है। भारत की यह लगातार दूसरी हार है। इससे पहले वह कल अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से 1-3 से हार गया था। आस्ट्रेलिया अंक तालिका में शीर्ष पर बना हुआ। उसने गुरुवार को ग्रेट ब्रिटेन को 2-1 से हराया।

पांच बार के अजलन शाह कप विजेता आस्ट्रेलिया के अब पांच मैच में 13 अंक हैं और उसने रविवार को होने वाले फाइनल में अपनी जगह सुरक्षित कर ली है, जबकि उसे लीग चरण में अभी न्यूजीलैंड से मैच खेलना है।

आस्ट्रेलिया फाइनल में किससे भिड़ेगा, इसका फैसला शनिवार को ब्रिटेन, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के मैचों के बाद ही हो पाएगा। ब्रिटेन और पाकिस्तान के नौ-नौ अंक हैं और वह न्यूजीलैंड से बेहतर स्थिति में हैं। न्यूजीलैंड को फाइनल में पहुंचने के लिये आस्ट्रेलिया को हराने के अलावा पाकिस्तान और ब्रिटेन की हार की दुआ भी करनी होगी। भारत रविवार को प्ले आफ में किससे भिड़ेगा, इसका फैसला भी शनिवार को ही होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत की न्यूजीलैंड के हाथों शर्मनाक हार