DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हरियाणा को छत्तीसगढ़ परियोजना से बिजली मिलनी शुरु

हरियाणा को छत्तीसगढ़ स्थित लैंको अमरकंटक पावर प्राइवेट लिमिटेड ।एलएपीपीएल। बिजली परियोजना की दूसरी इकाई से प्रतिदिन 160 मेगावाट बिजली मिलनी शुरु हो गई है।
   
हरियाणा बिजली उत्पादन कारपोरेशन लिमिटेड ।एचपीजीसीएल। ने कहा, एचपीसीसीएल अपने प्रयासों में सफल रहा। अपीलीय बिजली न्यायाधिकरण ने 23 मार्च के अपने अंतरिम आदेश में लैंको एवं पावर ट्रेडिंग कारपोरेशन ।पीटीसी। को 300 मेगावाट वाली इकाई-2 से कम से कम 65 फीसद बिजली देने का निर्देश दिया।
  
उल्लेखनीय है कि हरियाणा बिजली उत्पादन निगम विभिन्न मंचों पर इस मुददे को उठाता रहा है और अंत में वह हरियाणा के लोगों के लिये 2.32 रुपये प्रति यूनिट की सस्ती दर पर बिजली हासिल करने में सफल रहा है।
  
उन्होंने बताया कि एलएपीपीएल ने 19 अक्टूबर 2005 में बिजली ट्रेडिंग कारपोरेशन ।पीटीसी। के साथ बिजली खरीद समझौता ।पीपीए। किया था।  लेकिन बाद में कंपनी ने परियोजना से 2.32 रुपये प्रति यूनिट की निर्धारित दर से बिजली आपूर्ति करने से से मना कर दिया था।
   
लैंको अमरकटंक पॉवर प्रा़ लिमिटेड यानी एलएपीपीएल बिजली बिक्री दर को नये सिरे से तय करने की मांग कर रही थी। लेकिन दूसरी तरफ नई दरें तय होने से हरियाणा बिजली निगम को करोड़ों रुपये का नुकसान होता। पॉवर ट्रेडिंग कार्पोरेशन ने 21 सितंबर को ही हरियाणा पॉवर जनरेशन कार्पोरेशन लिम् के साथ 25 साल का बिजली बिक्री समझौता किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हरियाणा को छत्तीसगढ़ परियोजना से बिजली मिलनी शुरु