DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आरसीए ने वॉर्न के खिलाफ शिकायत दर्ज की

आरसीए ने वॉर्न के खिलाफ शिकायत दर्ज की

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान शेन वॉर्न के खिलाफ राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) ने बीसीसीआई और आईपीएल के पास शिकायत दर्ज की है। वॉर्न पर आरोप है कि उन्होंने अनुकूल पिच मुहैया कराने का उनका आग्रह नहीं मानने पर आरसीए सचिव संजय दीक्षित को सार्वजनिक तौर पर अपशब्द कहे थे।

आरसीए ने आरोप लगाया कि राजस्थान रॉयल्स की बुधवार रात घरेलू मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हाथों नौ विकेट की शर्मनाक हार के बाद वॉर्न ने अपनी मांग पूरी नहीं करने के लिए दीक्षित के साथ र्दुव्‍यवहार किया था। वॉर्न पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि वह इस आईपीएल के बाद खिलाड़ी के तौर पर इस टवेंटी 20 लीग से संन्यास ले लेंगे।

आरसीए के स्थल निदेशक नरेंद्र जोशी ने आईपीएल के मुख्य परिचालन अधिकारी सुंदर रमन को लिखा है जिसमें उन्होंने वॉर्न पर आरोप लगाया कि उन्होंने दीक्षित के लिए सार्वजनिक तौर पर अपशब्दों का उपयोग करके उन्हें झूठा और दंभी कहा। जोशी ने इस पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।
यह घटना सवाई मानसिंह स्टेडियम में पुरस्कार वितरण समारोह के तुरंत बाद हुई।

सूत्रों ने आरोप लगाया कि हार से निराश वॉर्न दीक्षित के पास गए और उनके संदेश का जवाब नहीं देने के लिए उन्हें अपशब्द कहे। उन्होंने दीक्षित को झूठा, घमंडी और वहां से चले जाने को कहा। इस पर राजस्थान रॉयल्स की मालकिन शिल्पा शेट्टी को हस्तक्षेप करना पड़ा। उन्होंने इस घटना के लिए माफी भी मांगी।

आरसीए सचिव दीक्षित ने भी अलग से शिकायत दर्ज करायी है। उन्होंने बीसीसीआई और आईपीएल से राजस्थान रॉयल्स के घरेलू मैचों के लिए उपयुक्त विकेट उपलब्ध कराने का दबाव बनाने के लिए वॉर्न के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

सूत्रों ने बताया कि दीक्षित ने बीसीसीआई के पास उन संदेशों को भेजा है जो वॉर्न ने लगातार उन्हें भेजे थे। इस बारे में जब दीक्षित से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि वॉर्न का व्यवहार शायद टीम की लगातार हार की निराशा के कारण था। इन हार से राजस्थान रॉयल्स का प्ले ऑफ में जगह बनाने की संभावना लगभग समाप्त हो गई है।

दीक्षित ने सवाल उठाया कि बीसीसीआई पहले ही साफ कर चुका है पिच पिच समिति और क्यूरेटर के दायरे में आती है। इसलिए उसकी मांग को कैसे स्वीकार किया जा सकता है। उसका व्यवहार पूरी तरह से अनुचित था और मैंने उसके खिलाफ कार्रवाई के लिए कहा है। शिल्पा शेट्टी वहां पहुंची और उन्होंने स्थिति संभाली।

चेन्नई सुपरकिंग्स और आरसीबी के हाथों घरेलू मैदान पर लगातार दो हार से वॉर्न काफी परेशान थे क्योंकि उनका मानना था कि पिछले महीने मुंबई इंडियन्स की सात विकेट से हार और फिर सचिन तेंदुलकर की आलोचना के बाद पिच बदलने से राजस्थान रॉयल्स घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाने में नाकाम रहा।

राजस्थान रॉयल्स को धीमी पिचें पसंद हैं जिनमें गेंद नीची रहती है लेकिन तेंदुलकर की टिप्पणी के बाद बीसीसीआई ने अपनी मैदान और विकेट समिति के अध्यक्ष वेंकटसुंदरम को जयपुर भेजकर उन्हें इस मैदान पर होने वाले आईपीएल के बाकी मैचों के लिए नया विकेट तैयार करने के लिए कहा था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आरसीए ने वॉर्न के खिलाफ शिकायत दर्ज की