DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अगले सत्र में नया भूमि अधिग्रहण कानूनः चिदंबरम

अगले सत्र में नया भूमि अधिग्रहण कानूनः चिदंबरम

गृह मंत्री पी चिदंबरम ने गुरुवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि सरकार संसद के अगले सत्र में भूमि अधिग्रहण अधिनियम पेश करने पर विचार कर रही है।

चिदंबरम ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून और व्यवस्था की हालात अच्छे नहीं हैं। उन्होंने कहा कि बहुत से गांवों में किसान भूमि अधिग्रहण के बदले अधिक मुआवजे की मांग कर रहे हैं। इसमें कुछ लोगों की जान भी जा चुकी है और यह बहुत ही अफसोस की बात है।

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने भी नए कानून लाने की बात कही। जब उनसे पूछा गया कि क्या सरकार अध्यादेश के जरिए कानून ला सकती है, तो उन्होंने इससे इनकार नहीं किया। उधर कांग्रेस की एक अन्य नेता अंबिका सोनी ने भी मायावती पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि वह बौखला गई हैं।

उल्लेखनीय है कि ग्रेटर नोएडा में एक्सप्रेस वे के लिए अधिग्रहित भूमि पर किसान अधिक मुआवजे की मांग कर रहे हैं। इस विरोध प्रदर्शन में बुधवार को कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी भी शामिल हो गए, जब वह भट्टी परसौल गांव पहुंचकर किसानों से बात की तथा धरने पर बैठे। बाद में उनको गिरफ्तरा कर लिया गया और गुरुवार सुबह दिल्ली सीमा में लाकर छोड़ दिया गया।

गिरफ्तारी के विरोध में देश के कई राज्यों में कांग्रेस ने विरोध-प्रदर्शन किया। यूपी में कांग्रेस ने चक्का चाम किया। राज्य के कुछ इलाकों में पुलिस ने लाठी चार्ज भी किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अगले सत्र में नया भूमि अधिग्रहण कानूनः चिदंबरम