फोटो गैलरी

Hindi Newsश्रीलंका प्रीमियर लीग 19 जुलाई से शुरू होगी

श्रीलंका प्रीमियर लीग 19 जुलाई से शुरू होगी

क्रिकेट श्रीलंका ने श्रीलंका प्रीमियर लीग (एसएलपीएल) के पहले संस्करण की तारीख घोषित कर दी है। इसका आयोजन 19 जुलाई से चार अगस्त के बीच होगा। इस लीग में हिस्सा लेने वाली सात प्रांतीय टीमें 18 दिनों...

श्रीलंका प्रीमियर लीग 19 जुलाई से शुरू होगी
एजेंसीThu, 12 May 2011 04:02 PM
ऐप पर पढ़ें

क्रिकेट श्रीलंका ने श्रीलंका प्रीमियर लीग (एसएलपीएल) के पहले संस्करण की तारीख घोषित कर दी है। इसका आयोजन 19 जुलाई से चार अगस्त के बीच होगा।

इस लीग में हिस्सा लेने वाली सात प्रांतीय टीमें 18 दिनों में कुल 24 मैच खेलेंगी। इन मैचों का दुनिया भर में प्रसारण किया जाएगा। लीग के अंतर्गत सभी टीमें एक दूसरे से एक-एक मैच खेलेंगी। लीग स्तर के बाद सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले खेले जाएंगे।

प्रत्येक टीम को अधिक से अधिक पांच विदेशी खिलाड़ियों अपने साथ जोड़ने का अधिकार होगा। इनमें से चार ही अंतिम एकादश में जगह पा सकते हैं। वेस्टइंडीज के क्रिस गेल, केरन पोलार्ड और पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी जैसे कुछ नामी खिलाड़ियों ने अभी से लीग में खेलने वाली टीमों के साथ करार कर लिया है।

क्रिकेट श्रीलंका ने कहा है कि अगले तीन वर्षों में इस लीग में खेलने वाली टीमों की संख्या बढ़ाकर 10 कर दी जाएगी। श्रीलंका लीग का आयोजन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तर्ज पर हो रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें