DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सूचनाएं साझा करेगी लादेन की पत्नी!

सूचनाएं साझा करेगी लादेन की पत्नी!

आतंकी सरगना ओसामा बिन लादेन की एक पत्नी अध्यापिका और उच्च शिक्षित है और यह महिला अमेरिकी जांचकर्ताओं के साथ कुछ जानकारी साझा कर सकती है। अलकायदा प्रमुख के बेटे उमर के करीबी दोस्त का यह मानना है।

इस व्यक्ति का कहना है कि ओसामा की पत्नियों से बहुत सारी जानकारी हासिल करना काफी मुश्किल होगा, क्योंकि इन महिलाओं को ओसामा की साजिशों की जानकारी नहीं थी। ओसामा के बेटे उमर को जीवनी 'ग्रोइंग अप बिन लादेन' लिखने में मदद कर चुके जीयान सैसन ने कहा कि ओसामा अपने सभी क्रियाकलापों को अपनी पत्नियों से दूर रखता था।

सैसन ने सीएनएन से कहा कि अगर ओसामा की पत्नियों ने अगर उससे कभी पूछा भी होगा तो उसने इस बारे में चर्चा करने से इनकार कर दिया होगा। सैसन ने कहा कि ओसामा के घर की महिलाओं को घर पर आए किसी व्यक्ति को देखने या उससे मिलने की अनुमति नहीं थी।

उन्होंने कहा कि अगर कोई व्यक्ति उनसे मिलने घर पर आता था तो इन महिलाओं को उन्हें यह देखने की अनुमति नहीं होती होगी कि वे कौन थे। दो मई को अमेरिकी बलों के धावे में ओसामा के मारे जाने के बाद से ओसामा की पत्नियां पाकिस्तान की हिरासत में हैं। सैसन का कहना है कि ये पत्नियां जांचकर्ताओं के साथ बहुत कम जानकारी साझा कर सकती है।

पूछे जाने पर कि क्या ओसामा की पत्नियां अमेरिकी जांचकर्ताओं के साथ कोई जानकारी साझा करने की इच्छा रखती होंगी तो सैसन ने कहा कि संभवत: केवल एक पत्नी ऐसा कर सकती है जो उच्च शिक्षित है और पेशे से अध्यापिका रही है।

ओसामा की युवा यमनी पत्नी के बारे में सैसन ने कहा कि उन्हें गंभीर रूप से आशंका है कि जांचकर्ता यमनी पत्नी से कुछ हासिल कर पाएंगे, क्योंकि वह बहुत अशिक्षित और वह ओसामा के प्रति काफी समर्पित है इसलिए इस महिला से जानकारी हासिल करना बहुत मुश्किल है।

सैसन ने कहा कि ओसामा के रिश्तेदार इस बात के सबूत चाहते हैं कि वह मर चुका है और उसकी मौत की जांच की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उमर को आशा थी कि उसके पिता और अमेरिका के बीच युद्धविराम होगा या ओसामा के खिलाफ सद्दाम की तरह मुकदमा चलाया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सूचनाएं साझा करेगी लादेन की पत्नी!