DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नए चेहरों को मिल सकती है टीम इंडिया में जगह

नए चेहरों को मिल सकती है टीम इंडिया में जगह

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शानदार प्रदर्शन कर रहे युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को अगले महीने शुरु हो रहे वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में जगह मिल सकती है।
 
पूर्व कप्तान के श्रीकांत की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की राष्ट्रीय चयन समिति शुक्रवार को यहां वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन करेगी।
 
टीम इंडिया को अगले महीने शुरु हो रहे वेस्टइंडीज दौर में पांच वनडे और तीन टेस्टों की सीरीज़ खेलनी है। इस दौरे के लिए कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। ऐसे में टीम में कुछ नए चेहरों को जगह मिल सकती है। श्रीकांत ने कहा कि बातचीत में संकेत दिया कि इस बैठक में केवल चयनकर्ता ही शामिल होंगे। पहले यह माना जा रहा था कि गैरी कर्स्टन की जगह टीम इंडिया के कोच बने डंकन फ्लेचर भी इस बैठक में हिस्सा लेंगे।

श्रीकांत ने साथ ही यह भी संकेत दिया कि कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी, वी वी एस लक्ष्मण, सचिन तेंदुलकर और जहीर खान जैसे सीनियर खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज दौरे के लिए आराम देने और उनके स्थान पर नए चेहरों को शामिल करने के मामले में अभी कोई फैसला नहीं किया गया है। गेंदबाजी में मध्यम तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को टीम में जगह मिल सकती है।

प्रवीण हाथ में चोट के कारण विश्वकप से बाहर हो गए थे जबकि इशांत को इस टूर्नामेंट के लिए टीम में नहीं चुना गया था। इन दोनों आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। साथ ही श्रीनाथ अरविंद और विनय कुमार भी इस दौड में शामिल हैं।

जहां तक बल्लेबाजी का सवाल है तो आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर रहे अंबाती रायुडू, सुब्रमण्यम बद्रीनाथ और मुरली विजय इस दौड में सबसे आगे हैं। राहुल शर्मा, मनोज तिवारी और लेफ्ट आर्म स्पिनर इकबाल अब्दुल्ला को भी टीम इंडिया में जगह बनाने का मौका मिल सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नए चेहरों को मिल सकती है टीम इंडिया में जगह