DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'वीभत्स हैं लादेन की मौत की तस्वीरें'

'वीभत्स हैं लादेन की मौत की तस्वीरें'

अल कायदा सरगना ओसामा बिन लादेन के शव की तस्वीरें देखने वाले चुनिंदा अमेरिकी सांसदों में से एक का कहना है कि वे बहुत वीभत्स हैं और इस बात में कोई संदेह नहीं है कि लादेन मारा जा चुका है।

सीनेट आर्म्स सर्विस कमेटी में रिपब्लिकन सीनेटर जेम्स इंहॉफी ने कहा कि उन्हें पाकिस्तान के ऐबटाबाद में दो मई को अमेरिकी अभियान में मारे गए अल कायदा सरगना लादेन की मौत के बाद ली गई 15 तस्वीरें दिखाईं गईं।

लादेन की मौत की तस्वीरें देखने वाले पहले कांग्रेसी इंहॉफी ने फोक्स न्यूज से साक्षात्कार के दौरान कहा कि वे निसंदेह बहुत वीभत्स हैं, क्यों कि वह घटना के तुरंत बाद ली गईं हैं। उन्होंने कहा कि ऐबटाबाद परिसर में नौ तस्वीरें ली गईं थीं। अभियान के बाद लादेन को जिस जहाज से समुद्र में दफनाया गया, उस पर कुछ तस्वीरें ली गईं।

इंहॉफ ने कहा कि इन तस्वीरों को देखने के बाद, मैं उन लोगों की बातों का खंडन कर सकता हूं जो लादेन की मौत पर संदेह व्यक्त करते हैं। एक अन्य साक्षात्कार में इंहॉफी ने सीएनएन से कहा कि एक गोली कान से होती हुई आंख से बाहर निकली या यह आंख से होती हुई बाहर निकली थी। उन्होंने कहा कि इस कारण दिमाग आंख के बाहर तक लटक गया था, इसलिए ये वीभत्स हैं।

इंहॉफी ने कहा कि इसमें बताया गया है कि लादेन के शव को नहलाया गया और दफनाने के लिए तैयार किया गया और समुद्र में गर्क कर दिया गया। सांसद ने कहा कि उन्होंने उसके चेहरे से काफी रक्त और अन्य चीजें इकटठा कीं, इसलिए यह पहचानने में आसानी हुई कि वह कौन था।

उन्होंने कहा कि निसंदेह, इस बारे में कोई सवाल ही पैदा नहीं होता। मैंने उसे देखा है। वह वही था। वह जा चुका है। वह इतिहास बन चुका है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:'वीभत्स हैं लादेन की मौत की तस्वीरें'