DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कप्तानी को लेकर काफी उत्सुक था : कोहली

कप्तानी को लेकर काफी उत्सुक था : कोहली

इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे कम उम्र के कप्तान बने विराट कोहली ने यहां कहा कि वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की अगुवाई करने को लेकर काफी उत्सुक थे और कप्तान के रूप में पहले मैच में ही जीत दर्ज करने से काफी खुश हैं।

कोहली ने बेंगलूर की राजस्थान रॉयल्स पर नौ विकेट की एकतरफा जीत के बाद बुधवार को कहा कि  डेन (डेनियल विटोरी) फिट नहीं थे इसलिए शाम को ही मुझे बताया गया कि टीम की कप्तानी करनी है। मैं इसको लेकर काफी उत्सुक था और मैंने तुरंत हामी भर दी।
    
उन्होंने कहा कि यह कप्तान के रूप में मेरा पहला मैच था और मुझे खुशी है कि हम इसमें अच्छी जीत दर्ज करने में सफल रहे। उन्होंने कहा कि मैं चाहता था कि सभी सीनियर खिलाड़ी अपना योगदान दें क्योंकि उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने का अनुभव है। जहीर, दिलशान, एबी डिविलियर्स सभी ने मेरी पूरी मदद की।

कोहली ने विशेषकर रूप से क्रिस गेल की प्रशंसा की लेकिन साथ ही स्वीकार किया कि इस कैरेबियाई बल्लेबाज के साथ बल्लेबाजी करना खतरे से कम नहीं है। कोहली ने कहा कि क्रिस के साथ बल्लेबाजी करना सर्वश्रेष्ठ और सबसे अधिक खतरनाक काम है। क्रिस ऐसी बल्लेबाजी कर रहा है मानो यह सपना हो। वह प्रत्येक मैच में हमे जीत दिला रहा है। उम्मीद है कि वह आगे भी ऐसा प्रदर्शन जारी रखेंगे।

गेल जब से आरसीबी से जुड़ा है तब टीम ने लगातार छह मैच जीते हैं लेकिन कोहली ने कहा कि टीम अब भी मैच दर मैच आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि हम अभी बहुत आगे के बारे में नहीं सोच रहे हैं। केवल एक बार में एक मैच पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हम प्रत्येक मैच के लिए रणनीति बनाएंगे और आशा है कि हम उस पर अमल करने में सफल रहेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कप्तानी को लेकर काफी उत्सुक था : कोहली