DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत के लिए 'करो या मरो' की स्थिति

भारत के लिए 'करो या मरो' की स्थिति

मौजूदा चैम्पियन भारत को सुल्तान अजलान शाह टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अपने अंतिम लीग मुकाबले में गुरुवार को न्यूजीलैंड को हर हाल में हराना होगा। पाकिस्तान के हाथों बुधवार को हारकर अपनी 'मिट्टी पलीद' कराने वाली भारतीय टीम के लिए यह मैच करो या मरो जैसा है।

भारत को बुधवार को खेले गए लीग मुकाबले में पाकिस्तान के हाथों 1-3 से हार का सामना करना पड़ा था। इस जीत के साथ पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच गया। उधर, कोरिया को 4-2 से हराकर मौजूदा विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया भी सेमीफाइनल में पहुंच गया है।

इस प्रतियोगिता में भारत को अब तक दो बार हार मिली है। भारत को पहले मुकाबले में भी कोरिया के हाथों 2-3 से हार मिली थी लेकिन इसके बाद उसने इंग्लैंड को 3-1 से हराया और फिर ऑस्ट्रेलिया को 1-1 से बराबरी पर रोका। चौथे मुकाबले में उसने मलेशिया को 5-2 से पराजित किया था।

भारत को अपने आखिरी मैच में रक्षापंक्ति पर खास ध्यान देना होगा क्योंकि पाकिस्तान ने जिस अंदाज में 49वें से 57वें मिनट में लगातार तीन गोल किए, उससे रक्षापंक्ति की कमियां खुलकर सामने आ गईं। कोरिया के खिलाफ भी भारत को 2-0 की बढ़त के बावजूद रक्षापंक्ति की कमजोरी के कारण हार मिली थी। भारत ने 2010 में कोरिया के साथ संयुक्त रूप से खिताब जीता था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत के लिए 'करो या मरो' की स्थिति