DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आसान जीत हासिल करना चाहेगी सुपर किंग्स

आसान जीत हासिल करना चाहेगी सुपर किंग्स

एम.ए. चिदम्बरम स्टेडियम में गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सत्र के लीग मुकाबले में दिल्ली डेयर डेविल्स टीम का सामना चेन्नई सुपर किंग्स के साथ होगा। इस मैच में सुपर किंग्स कमजोर दिख रही डेयर डेविल्स के खिलाफ बड़ी जीत के इरादे के साथ मैदान में उतरेगी।

डेयर डेविल्स टीम ने अब तक खेले गए 11 मुकाबलों में से चार में जीत दर्ज की है जबकि सात में उसे हार का सामना करना पड़ा। गुरुवार को डेयर डेविल्स टीम अपने कप्तान वीरेंद्र सहवाग के बगैर मैदान में उतरेगी, जो कंधे की चोट के कारण बाकी बचे मैचों में नहीं खेल सकेंगे।

सहवाग जैसे मैच जिताउ खिलाड़ी की गैरमौजूदगी में डेयर डेविल्स के लिए सुपर किंग्स को हरा पाना बेहद मुश्किल दिख रहा है। सुपर किंग्स ने डेयर डेविल्स से उलट परिणाम हासिल करते हुए सात मैच जीते हैं जबकि चार में उसकी हार हुई है।

सहवाग की अनुपस्थिति में डेयर डेविल्स की कमान जेम्स होप्स को सौंपी गई है। डेयर डेविल्स टीम के कोच ग्रेग शिफर्ड स्वीकार कर चुके हैं कि उनकी टीम एक इकाई के तौर पर खेलने में नाकाम रही है। ग्रेग ने हालांकि उम्मीद जताई कि होप्स की कप्तानी में उनकी टीम बाकी बचे मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन करेगी।

ग्रेग भी अच्छी तरह जानते हैं कि आईपीएल में अपने घरेलू मैदान पर अब तक लगातार पांच जीत हासिल कर चुकी सुपर किंग्स को हरा पाना उनकी टीम के लिए बेहद कठिन है। सुपर किंग्स टीम खेल के तीनों विभाग में डेयर डेविल्स से बेहतर है।

गुरुवार को चिदम्बरम स्टेडियम में अगर डेयर डेविल्स सुपर किंग्स को हरा देती है तो उसे बड़ा उलटफेर माना जाएगा। इसके लिए डेयर डेविल्स को अच्छी गेंदबाजी के साथ-साथ उम्दा क्षेत्ररक्षण करना होगा। इसके बाद बल्लेबाजी की बारी आती है, जो सहवाग के बगैर काफी हद तक अधूरी दिख रही है।

होप्स एक अनुभवी खिलाड़ी हैं और इस सत्र में डेयर डेविल्स के नियमित सदस्य रहे हैं। ऐसे में उन्हें टीम की कमियों और मजबूतियों का अच्छा ज्ञान है। होप्स को अगर कुछ खिलाड़ियों का अच्छा साथ मिला तो वह निश्चित तौर पर चौंकाने वाला परिणाम देना चाहेंगे।

दूसरी ओर, कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ईडन गार्डंस में डकवर्थ-लुइस प्रणाली की 'बेरहमी' का शिकार हुई सुपर किंग्स टीम ने अपने अगले मैच में राजस्थान रॉयल्स को हराकर लय हासिल कर ली है। सुपर किंग्स ने इस सत्र में सबसे अच्छा क्षेत्ररक्षण किया है और इसके बूते उसने अहम रन बचाए हैं। साथ ही साथ उसकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी शानदार रही है। इस लिहाज से डेयर डेविल्स के लिए सुपर किंग्स को हराकर अपनी पांचवीं जीत दर्ज करने की राह बेहद कठिन दिख रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आसान जीत हासिल करना चाहेगी सुपर किंग्स