DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राहुल की गुड मॉर्निग से चहक उठा भट्टा-पारसौल

बुधवार को भट्टा गांव को गुड लुकिंग राहुल गांधी ने गुड मॉर्निग क्या कहा, शनिवार से लिपटी हुई खौफ और खामोशी की चादर कहीं दूर उड़ गई। यह गांव चार दिन से किसी तरह जी रहा था। बच्चों स्कूल नहीं जा रहे थे। चूल्हे नहीं जल रहे थे। मवेशी भूख से बिलबिला रहे थे। सबकी जुबां पर ताला था। न कोई गांव में आ सकता था न जा सकता था, लेकिन बुधवार की सुबह कुछ अलग थी।

बुधवार तड़के एक युवा ने आकर यहां की फिजा को दोबारा गुलजार कर दिया। बच्चों, बड़े और महिलाएं घरों से बाहर निकले और बेबाक होकर कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी को आपबीती सुनाई। वैसे राहुल की एंट्री भी ड्रामाई अंदाज में हुई। अन्य दलों के वो नेता जो घोषणा करने और हाई प्रोफाइल ढंग से वहां आना चाहते थे, उन्हें सुरक्षा बलों ने मौके से बहुत पहले ही थाम लिया था।

कांग्रेस के युवराज चालाक भी निकले। बिना किसी को बताए भट्टा पारसौल के निवासियों का दुख-दर्द जानने के लिए वे दिग्गी राजा के साथ पहुंच गए। आए तो तमाम लाव लश्कर के साथ लेकिन बड़ी गाड़ियां छोड दीं कुछ दूर और सवार हो गए गांव की लोकप्रिय सवारी मोटर साइकिल पर। उनकी सुरक्षा में तैनात जवान भी ऐसी ही मोटर साइकिलों पर सवार होकर आए। फिर क्या था मच गई धूम। आने लगीं ओ बी वैन और भागने लगे कैमरे वाले।

खास बात यह है कि यह सब दिखने में जितना अचानक दिखाई दे रहा है। उतना अचानक हुआ नहीं। यह पूरी तैयारी से किया गया दौरा है। धूम की तरह वहां अचानक इतनी मोटर साइकिल कहां से गईं।

कल मेधा पाटेकर वहां गईं थीं। उससे पहले कई बार यह खबर हवा में तैरती रही थी कि राहुल गांधी वहां आएंगे। उन्हें पूरे प्रकरण की जानकारी थी। जो क्षेत्र के ही किसी व्यक्ति ने उन्हें ब्रीफ किया होगा।

गांववालों ने कहा कि पहला नेता है जो गांव में आया। इससे उन्हें लग रहा है कि उनकी समस्या सुनी जाएगी और हल होने की आस भी बनी है। असर यह है कि अब भट्टा गांव में चूल्हे जल उठे हैं। मंगलवार तक गांव में मात्र 50 के करीब ही पुरुष थे। गांव में पुरुषों की कुल आबादी 2,700 के लगभग है। आज यह संख्या भी बढ़ गई। शाम को बैलों की घंटियां सुनाई देने लगीं। आसपास के गांव के लोग भी आ पहुंचे। बड़े अधिकारी वहां से हट गए और धारा 144 भी हट गई। ऐसे बदल गया भट्टा गांव का नजारा।
(दिल्ली संस्करण)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राहुल की गुड मॉर्निग से चहक उठा भट्टा-पारसौल