DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीएड एंट्रेंस में शामिल होंगे 60 हजार अभ्यर्थी

राज्यस्तरीय संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए तैयारियां शुरू हो गईं हैं। 2 जून को होने वाली प्रवेश-परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा के लिए 12 मई को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक बुलाई गयी है। जिसमें पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा शिक्षा विभाग व विश्वविद्यालयों के अधिकारी भाग लेंगे।

बनारस में प्रवेश-परीक्षा के लिए 110 परीक्षा-केंद्र बनाए जा रहे हैं। जहां करीब 54 हजार छात्र परीक्षा देंगे। बनारस के अलावा मिर्जापुर व भदोही में केंद्र बनाया गया है। जहां क्रमश: 4500 व दो हजार छात्रों के लिए परीक्षा की व्यवस्था की गई है। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ प्रवेश परीक्षा का नोडल सेंटर हैं।

हालांकि, विश्वविद्यालय प्रशासन कोशिश में है कि मिर्जापुर व भदोही स्थित केंद्रों के छात्रों को बनारस में ही परीक्षा देन की सुविधा मिल जाए। इससे छात्रों और विश्वविद्यालय प्रशासन दोनों को सुविधा होगी। प्रत्येक  केंद्र पर दो पर्यवेक्षक नियुक्त किए जाएगें। सभी परीक्षा केंद्रों से सीटिंग प्लान मंगाया जा रहा है। इसके अलावा काउंसिलिंग के लिए सभी सम्बद्ध बीएड कॉलेजों की ई-मेल आईडी, वेबसाइट व बैंक एकाउंट का नम्बर भी मंगाया जा रहा है। छात्र सीधे कॉलेज के खाते में फीस जमा करेंगे। वेबसाइट पर रोजाना हो रहे एडमिशन के मुताबिक बची सीटों को ब्योरा दर्ज किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बीएड एंट्रेंस में शामिल होंगे 60 हजार अभ्यर्थी