फोटो गैलरी

Hindi Newsपाक संसद में लादेन के लिए फातिहा पढ़ा

पाक संसद में लादेन के लिए फातिहा पढ़ा

पाकिस्तानी संसद बुधवार को उस समय हतप्रभ रह गया जब एक सांसद ने नेशनल असेम्बली में उपाध्यक्ष फैजल करीम कुंडी के मना करने के बावजूद अल कायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन के लिए फातिहा पढ़ा और कई अन्य सांसदों...

पाक संसद में लादेन के लिए फातिहा पढ़ा
एजेंसीWed, 11 May 2011 05:23 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तानी संसद बुधवार को उस समय हतप्रभ रह गया जब एक सांसद ने नेशनल असेम्बली में उपाध्यक्ष फैजल करीम कुंडी के मना करने के बावजूद अल कायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन के लिए फातिहा पढ़ा और कई अन्य सांसदों तथा मंत्रियों तक ने इसमें उनका साथ दिया।

बलूचिस्तान प्रांत के जेबाब से निर्दलीय सांसद मौलवी असमतुल्ला संसद के निचले सदन में अपनी सीट से उठे और सांसदों से कहा कि उन्हें बिन लादेन के लिए फातिहा पढ़ना चाहिए जो दो मई को ऐबटाबाद में अमेरिकी विशेष बलों की एकपक्षीय कार्रवाई में मारा गया था।

खबर पख्तूनख्वा प्रांत से जमियत उलेमा ए इस्लाम के दो सांसद, जेयूआई प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान के छोटे भाई एवं पूर्व संघीय मंत्री अताउर रहमान तथा लायक मुहम्मद खान और उनके साथ ही स्वास्थ्य राज्य मंत्री शाहजहां युसूफ [पीएमएल क्यू] तथा पीपीपी सांसद शेर मुहम्मद बलूच ने भी फातिहा पढ़ा जो कुछ मिनट तक चला।

सदन की कार्यवाही का संचालन कर रहे उपाध्यक्ष कुंडी सांसदों को कार्यवाही के नियमों से आबद्ध रहने के लिए सहमत नहीं कर सके। कुंडी ने कहा कि आप क्या कर रहे हैं। मैंने आपको अनुमति नहीं दी है। आज मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि इस दृश्य से सत्ता पक्ष में बैठे सांसदों के साथ ही सभी सांसद हतप्रभ रह गए और असहाय से दिखे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें