DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पंचायत चुनाव में 399 के खिलाफ आरोपपत्र दायर

बिहार में चल रहे पंचायत चुनाव के दौरान विभिन्न मामलों में गिरफ्तार ग्राम पंचायत मुखिया और जिला परिषद सदस्य पद के 62 उम्मीदवारों सहित 399 के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल कर दिया गया है तथा आरोपियों के खिलाफ स्पीडी ट्रायल चलेगा।

पुलिस महानिदेशक नीलमणि ने बुधवार को बताया कि चुनाव में गड़बड़ी और अनियमितता फैलाने के आरोप में निरोधात्मक कार्रवाई के तहत गिरफ्तार 399 लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया गया है, जिसमें  ग्राम पंचायत मुखिया और जिला परिषद सदस्य पद के 62 उम्मीदवार भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ त्वरित मुकदमा चलाकर उन्हें सजा दिलाई जाएगी।

चुनाव के दौरान अबतक 387 आग्नेयास्त्रों, 5898 गोलियों को जब्त किया गया है और 65888 लाइसेंसी हथियारों को जमा कराया गया है। अबतक कुल 25667 गिरफ्तारियां हुई है।

उल्लेखनीय है कि बिहार पंचायत चुनाव के अबतक संपन्न सात चरणों में कुछ प्रत्याशियों की हत्या, मतदान के दौरान गड़बड़ी करने, बूथों पर मतपत्रों को लूटने की कोशिश करने सहित कई मामले सामने आये हैं।

राज्य निर्वाचन आयुक्त जेके दत्ता ने चुनाव के दौरान गड़बड़ी करने की कोशिश करने वाले उपद्रवियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ दो हफ्ते के भीतर आरोपपत्र दाखिल करने के निर्देश दिये हैं। आयोग ने चुनाव के दौरान गड़बड़ी के ऐसे मामलों में कठोरता से कार्रवाई की है।

चुनाव के दौरान मतदाताओं को प्रलोभन देने की कोशिश करने वालों से पुलिस महकमे ने 34 लाख रुपये नकद और एक लाख 72 हजार लीटर शराब बरामद की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पंचायत चुनाव में 399 के खिलाफ आरोपपत्र दायर