DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वॉटर फॉल और फाउंटेन दूर करे तनाव

वॉटर फॉल और फाउंटेन दूर करे तनाव

क्या आप मानसिक तनाव में रहते हैं। कभी आर्थिक दबाव, कभी बेचैनी तो कभी अकेलेपन के एहसास से मन घबराता है? फेंग्शुई के कुछ उपाय आपकी इन मुश्किलों को दूर कर सकते हैं। वर्तमान लाइफ स्टाइल से उत्पन्न परेशानियां और अवसाद जीना दुश्वार कर रहा है तो ऐसे में फेंग्शुई के कुछ छोटे-छोटे उपाय हमें आकर्षित करते हैं। जानेमाने वास्तुविद और फेंग्शुई एक्सपर्ट नरेश सिंघल यहां कुछ उपायों के बारे में बता रहे हैं, जिनकी सहायता से आप इन मुश्किलों पर काबू पा सकते हैं।

फिश एक्वेरियम
फिश एक्वेरियम के तो कई फायदे हैं, लेकिन सबसे बड़ा फायदा यह है कि यह मन को गतिशील बनाता है। आप उदास हों, थकान महसूस करें, चारों तरफ अंधेरा ही अंधेरा नजर आने लगे, तो फिश एक्वेरियम आपकी मुश्किलों को दूर कर सकता है। आप फिश एक्वेरियम के पास बैठेंगे और मछलियों को तैरते देखेंगे तो आपका मन गतिशील और प्रसन्न हो जाएगा। आजकल तो कृत्रिम एक्वेरियम भी आने लगे हैं, जिसके फायदे लगभग वही हैं।
कहां रखें : इन्हें उत्तर-पश्चिम में या दक्षिण-पूर्व में रखना चाहिए।

विंड चाइम्स
अगर आपको सुअवसर नहीं मिल रहे, मन उदास रहता है और अकेलेपन का आभास होता है तो विंड चाइम बेहद कारगर साबित होगी। अच्छी क्वालिटी की मेटल की विंड चाइम्स लें, जो सुरक्षित और टिकाऊ भी हो।

कहां रखें: इसे उत्तर, उत्तर-पूर्व, पूर्व और उत्तर-पश्चिम दिशा के दरवाजे या बालकनी में लगा सकते हैं, जहां यह हवा से
बज सके।

वॉटर फॉल और फाउंटेन
अगर आप आर्थिक रूप से परेशान रहते हैं या कमाई अच्छी है, लेकिन पैसे कहां चले जाते हैं, पता नहीं चलता, तो घर में वॉटर फॉल और फाउंटेन रखना फायदेमंद रहेगा। इससे घर में समृद्धि आएगी। उल्टे-पुल्टे खर्च रुक जाएंगे, पैसे की बर्बादी कम हो जाएगी। घर में समृद्धि आने लगेगी, काम में बरकत दिखने लगेगी।

कहां रखें: इसे घर में उत्तर, उत्तर-पूर्व और पूर्व में रखना चाहिए। इसे रखने के लिए किसी पंचांग की जरूरत नहीं पड़ती और न ही किसी मुहूर्त की। उसका साइज घर के अनुपात में होना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वॉटर फॉल और फाउंटेन दूर करे तनाव