DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लादेन के लापता बेटे की तलाश

अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन का सबसे छोटा बेटा हमजा बिन लादेन पाकिस्तान के एबटाबाद स्थित परिसर से लापता हो गया है। जबकि उसी परिसर में अमेरिकी नौसेना के सील्स कमांडो ने लादेन को दो मई को मार गिराया था।

हमजा को आतंकवाद के शाहजादे के रूप में जाना जाता है। वह दो मई के हमले के समय से ही लापता है। इससे इस बात की आशंका बलवती होती जा रही है कि वह पकड़ से दूर निकल सकता है।

समाचार पत्र 'द डेली टेलीग्राफ' के अनुसार, पाकिस्तानी हिरासत में मौजूद लादेन की तीनों विधवाओं ने अधिकारियों से कहा है कि उन्हें 20 वर्षीय हमजा के ठिकाने के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

अमेरिकी अधिकारियों ने शुरू में कहा था कि लादेन का विश्वासपात्र हमजा एबटाबाद हमले में मारा गया था, लेकिन अधिकारियों ने बाद में कहा कि एबटाबाद में जो मारा गया था, वह हमजा का भाई खालिद (22) था।

लादेन के पास कम से कम पांच पत्नियां और 23 बच्चे थे। खुफिया एजेंसियों को इस बात का भय है कि हमजा को अलकायदा के सम्भावित सरगना के रूप में तैयार किया जा रहा है।

खबर है कि हमजा की मां पाकिस्तानी हिरासत में मौजूद लादेन की तीन विधवाओं में से एक है। समझा जाता है कि उसका नाम खरिया शबर है।

हमजा का नाम पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या के मामले में सामने आया था। दिसम्बर 2007 में एक आत्मघाती हमले में भुट्टो की मौत हो गई थी। भुट्टो ने अपने संस्मरणों की पुस्तक 'रिकंसिलिएशन : इस्लाम, डेमोक्रेसी एंड द वेस्ट' में हमजा का जिक्र भी किया है। यह पुस्तक भुट्टो की हत्या के बाद प्रकाशित हुई थी।

हमजा का जिक्र सात जुलाई, 2005 में लंदन में हुए हमले की तीसरी बरसी पर एक चरमपंथी वेबसाइट पर भी हुआ था। उस हमले में 52 लोग मारे गए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अब लादेन के लापता बेटे की तलाश में अमेरिका