DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

किसानों के समर्थन में भट्टा-पारसौल पहुंचे राहुल

किसानों के समर्थन में भट्टा-पारसौल पहुंचे राहुल

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी बुधवार सुबह उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में भट्टा पारसौल गांव में जमीन अधिग्रहण का विरोध कर रहे किसानों से मिलने पहुंचे। किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान शनिवार को यहां चार लोगों की मौत हो गई थी।

यहां से धारा 144 भी हटा लिया गया है।

प्रदेश के एक कांग्रेसी नेता के मुताबिक, राहुल गांधी सुबह छह बजे भट्टा-पारसौल पहुंचे और अभी भी वह किसानों के बीच मौजूद हैं। गांव पहुंचते वक्त उन्होंने मुख्य सड़क पर अपना वाहन छोड़ दिया था और मोटरसाइकिल से गांव की ओर रवाना हुए।

कांग्रेसी नेता के मुताबिक राहुल प्रदेश पुलिस द्वारा रोके जाने से बचने के लिए सुबह जल्दी गांव पहुंचे। उन्होंने आंदोलन कर रहे किसानों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं सुनीं। वह कई किसानों के घरों में भी गए और महिलाओं और युवाओं से बातचीत की।

प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। कांग्रेस जनता तक पहुंचने के हरसंभव प्रयास कर रही है। उत्तर प्रदेश में किसानों का काफी बड़ा वोट बैंक है।

वहीं बहुजन समाज पार्टी और प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती ने इस आंदोलन की आलोचना की है, उन्होंने कहा, ''यह गलत जानकारियों पर आधारित और राजनीति से प्रेरित है।'' भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने किसानों का समर्थन किया है।

पुलिस ने सोमवार को आंदोलन स्थल की ओर जा रहे पूर्व मुख्यमंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं को गिरफ्तार कर लिया था।

पुलिस और आंदोलनकारियों के बीच शनिवार को हुए संघर्ष में दो पुलिसकर्मियों सहित चार लोगों की मौत हो गई थी। किसान नई दिल्ली से आगरा तक 156 किलोमीटर लम्बे यमुना एक्सप्रेसवे के निर्माण के लिए अधिग्रहित की गई जमीन के लिए ज्यादा मुआवजे की मांग कर रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:किसानों के समर्थन में भट्टा-पारसौल पहुंचे राहुल, धारा 144 हटा