DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उम्मीद है हमारे लिए दरवाजे खुले रहेंगे : गिलक्रिस्ट

उम्मीद है हमारे लिए दरवाजे खुले रहेंगे : गिलक्रिस्ट

एक हार और किंग्स इलेवन पंजाब का इंडियन प्रीमियर लीग के प्ले ऑफ में पहुंचने का सपना टूट जाएगा लेकिन कप्तान एडम गिलक्रिस्ट ने उम्मीद जताई कि उनके लिए दरवाजे आगे भी खुले रहेंगे।

किंग्स इलेवन ने मंगलवार को मुंबई इंडियन्स को 76 रन से हराकर प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीद बनाए रखी। गिलक्रिस्ट ने इस जीत के बाद कहा कि हमने मंगलवार को ऑलराउंड प्रदर्शन किया। कुछ कैच जरूर छूट गए लेकिन कुल मिलाकर यह पूरी टीम का प्रयास था।

उन्होंने कहा कि हमारी फिर से उम्मीद जाग गई है। टवेंटी20 का खेल इसी तरह का होता है। यह इसी तरह से बदल सकता है। हमने दरवाजे पर कदम रख दिया है और उम्मीद है कि यह आगे भी खुला रहेगा। किंग्स इलेवन ने आठ विकेट पर 163 रन बनाए लेकिन गिलक्रिस्ट ने माना कि जिस तरह से टीम को अच्छी शुरुआत मिली थी उनकी टीम को 15-20 रन और बनाने चाहिए थे।

उन्होंने कहा कि हमारी शुरुआत अच्छी रही थी और इस लिहाज से हमें 15-20 रन और बनाने चाहिए थे। पोलार्ड ने शॉन मार्श का जो कैच लिया वह बेमिसाल था। लेकिन दिनेश कार्तिक ने अच्छी बल्लेबाजी की जिससे हम अच्छे स्कोर तक पहुंच गए।

मुंबई इंडियन्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने कहा कि जिस तरह से लगातार विकेट गिर रहे थे वैसे में लक्ष्य हासिल करने के बारे में नहीं सोचा जा सकता। उन्होंने कहा कि यह बल्लेबाजी के लिए बहुत अच्छा विकेट था। गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आ रही थी लेकिन हमने लगातार विकेट गंवाए। जब इस तरह से विकेट गिर रहे हों तो आप लक्ष्य हासिल नहीं कर सकते। हमने इसके बावजूद सकारात्मक रवैया अपनाया और विकेट बचाए रखने के बजाय लक्ष्य हासिल करने पर ध्यान दिया।

तेंदुलकर ने हालांकि यह मानने से इन्कार कर दिया कि लगातार मैच जीतने के कारण उनकी टीम आत्ममुग्धता का शिकार बनी। उन्होंने कहा कि इसमें आत्ममुग्ध होने का सवाल ही नहीं उठता। हमारे लिए अब भी प्रत्येक मैच महत्वपूर्ण है।

बायें हाथ के स्पिनर भार्गव भट्ट ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 22 रन देकर चार विकेट लिए। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। जब वह अपना पुरस्कार लेने के लिए आए तो किंग्स इलेवन की सह मालकिन प्रीति जिंटा ने दुभाषिए की भूमिका निभाई।

भट्ट ने कहा कि मैंने केवल अपना सामान्य खेल खेला और पिछले मैचों में जो गलतियां की थी उन्हें दोहराने से बचता रहा। गिलक्रिस्ट के साथ खेलना सपना सच होने जैसा है। मैं उनसे कुछ सीखना चाहता हूं। हम अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करके अंतिम चार में पहुंचने की पूरी कोशिश करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उम्मीद है हमारे लिए दरवाजे खुले रहेंगे : गिलक्रिस्ट