फोटो गैलरी

Hindi Newsअमर सिंह के टेप सार्वजनिक करने पर लगी रोक हटी

अमर सिंह के टेप सार्वजनिक करने पर लगी रोक हटी

सर्वोच्च न्यायालय ने बुधवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमर सिंह की याचिका खारिज करते हुए फोन पर हुई उनकी बातचीत के टेप की प्रतिलिपियां मीडिया में प्रकाशित करने पर 2006 से लगी रोक हटा...

अमर सिंह के टेप सार्वजनिक करने पर लगी रोक हटी
एजेंसीWed, 11 May 2011 02:49 PM
ऐप पर पढ़ें

सर्वोच्च न्यायालय ने बुधवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमर सिंह की याचिका खारिज करते हुए फोन पर हुई उनकी बातचीत के टेप की प्रतिलिपियां मीडिया में प्रकाशित करने पर 2006 से लगी रोक हटा ली।

न्यायमूर्ति जी. एस. सिंघवी और न्यायमूर्ति ए. के. गांगुली की खंडपीठ ने अमर सिंह की याचिका खारिज करते हुए मीडिया में प्रतिलिपियां प्रकाशित करने पर रोक लगाने से सम्बद्ध आदेश रद्द कर दिया।

राज्यसभा सदस्य अमर सिंह ने फोन पर हुई उनकी बातचीत अवैध रूप से टेप किए जाने और उसे वितरित किए जाने के बाद सर्वोच्च न्यायालय में वर्ष 2006 में याचिका दायर की थी। तब न्यायालय ने इन प्रतिलिपियों के मीडिया में प्रकाशन पर रोक लगा दी थी।

सेंटर फॉर पब्लिक इंटरेस्ट लिटिगेशन ने अपने वकील प्रशांत भूषण के जरिए न्यायालय में दायर याचिका में कहा था कि जनता को अधिकार है कि वह सार्वजनिक पदों पर आसीन लोगों द्वारा कथित अवैध सौदों के सम्बंध में जानकारी प्राप्त करे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें