DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजस्थान रॉयल्स के सामने चैलेंजर्स की चुनौती

राजस्थान रॉयल्स के सामने चैलेंजर्स की चुनौती

राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीमें बुधवार को एक बार फिर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सत्र के लीग मुकाबले में आमने-सामने होंगी। दोनों टीमों के बीच बेंगलुरू में खेला गया पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था।

सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाने वाला यह मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के लिए काफी अहम होगा क्योंकि इसके जरिए वह शीर्ष-4 टीमों की सूची में वापसी कर सकती है लेकिन इसके लिए उसे क्रिस गेल नाम के उस तूफान को पार करना होगा, जिसने पिछले पांच मैचों में तीन बार मैन ऑफ द मैच का खिताब हासिल किया है।

आईपीएल में अब तक पांच मैचों में दो शतक लगा चुके गेल जाहिर तौर पर शेन वार्न की टीम के लिए बहुत बड़ी चुनौती होंगे, लेकिन उससे भी बड़ी चुनौती वार्न को अपने घर में निपटाने की होगी। चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेले गए पिछले मुकाबले में वार्न की टीम को आश्चर्यजनक तौर पर अनचाही पिच पर खेलना पड़ा था।

ऐसे में वार्न हरगिज नहीं चाहेंगे कि रॉयल चैलेंजर्स के साथ खेले जाने वाले मुकाबले के लिए भी वैसी ही पिच तैयार की जाए, जैसी सुपर किंग्स के साथ हुए मैच के लिए तैयार की गई थी। वार्न ने इस सम्बंध में अपनी चिंता जाहिर कर दी है। इस मामले में मूलभूत सुधार की सम्भावना है।

राजस्थान रॉयल्स ने अब तक कुल 11 मैच खेले हैं। पांच में उसे हार मिली है जबकि इतने ही मैचों में उसने जीत हासिल की है। रॉयल चैलेंजर्स के साथ बेंगलुरू में खेला गया उसका पिछला मैच बारिश में धुल गया था। इसके बदले दोनों टीमों को एक-एक अंक मिले थे।

गेल के टीम मे आने के बाद रॉयल चैलेंजर्स चार मैच जीत चुकी है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ वह अपना 12वां मैच खेलेगी। उसके खाते में छह जीत और तीन हार शामिल हैं। राजस्थान रॉयल्स से हारने की सूरत में यह टीम तालिका में पांचवें स्थान पर खिसक सकती है लेकिन इसके लिए राजस्थान रॉयल्स को बड़े अंतर से जीत हासिल करनी होगी।

गेल के आने के बाद से डेनियल विटोरी की टीम का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर पहुंच गया है। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स के लिए उसे हरा पाना बहुत मुश्किल है लेकिन वार्न के आखिरी आईपीएल सत्र को देखते हुए उनके साथी बाकी के तीन मैच जीतने के लिए अपना पूरा दमखम लगाने का प्रयास करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राजस्थान रॉयल्स के सामने चैलेंजर्स की चुनौती