DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब अपनी पसंद का रखिए बैंक खाता संख्या!

अब अपनी पसंद का रखिए बैंक खाता संख्या!

मुम्बई का एक निजी बैंक अपने ग्राहकों को उसकी पसंद की खाता संख्या उपलब्ध करा रहा है। शर्त सिर्फ इतनी है कि खाते में हर तिमाही न्यूनतम पांच लाख रुपये जमा होने चाहिए।

डेवलपमेंट क्रेडिट बैंक लिमिटेड (डीसीबीएल) द्वारा हाल ही में शुरू की गई इस योजना को उनके मोटी राशि वाले ग्राहकों के बीच काफी लोकप्रियता मिल रही है। इस योजना के तहत ग्राहक अपनी खाता संख्या का आखिरी छह अंक, अगर उपलब्ध हो तो, अपनी पसंद का ले सकते हैं। खाता संख्या के बाकी के पहले अंक बैंक की कूट संख्या होते हैं और यह सभी ग्राहकों के लिए समान होती है।

बैंक के उपाध्यक्ष और विपणन प्रमुख गौरव मेहता ने आईएएनएस से मंगलवार को कहा कि यह सेवा मुफ्त है और बचत और चालू दोनों ही तरह के खातों के लिए और नए और पुराने ग्राहकों के लिए लागू है। यह सेवा बैंक की देश भर की सभी 80 शाखाओं पर उपलब्ध होंगी। इस सेवा के लिए एक मात्र शर्त यह है कि खाते में हर तिमाही न्यूनतम पांच लाख रुपये होने चाहिए।

मेहता ने कहा कि उसके कई ग्राहकों ने इस सेवा का लाभ उठाया है। ग्राहक 111111 से लेकर 999999 जैसी संख्या को अधिक तरजीह दे रहे हैं। इसके लिए अलावा जन्म दिन या 786 जैसी संख्या की भी अधिक मांग है। इस सेवा को शुरू करने के बाद बैंक भी अब ग्राहकों को पसंद की संख्या देने वाले वाहन पंजीकरण संख्या, फोन नम्बर जैसी सेवाओं की सूची में शामिल हो गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अब अपनी पसंद का रखिए बैंक खाता संख्या!