DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जीत पर प्रणब देंगे ममता को विशेष पैकेज का तोहफा

पश्चिम बंगाल में अपनी जीत तय मान रहे यूपीए ने राज्य के लिए विशेष आर्थिक पैकेज का खाका तैयार करना शुरू कर दिया है। पश्चिम बंगाल सहित पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम 13 मई को आने हैं और यूपीए के रणनीतिकार मान रहे हैं कि आर्थिक तौर पर बदहाल राज्य को तुरंत सहायता की जरूरत होगी।

सूत्रों के अनुसार, तृण मूल कांग्रेस नेता ममता बनर्जी  ने विशेष आर्थिक पैकेज को लेकर वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी से चर्चा की है। वित्त मंत्रालय के अधिकारी राज्य के लिए इस विशेष पैकेज को अंतिम रूप दे रहे हैं।  एक वरिष्ठ अधिकारी ने स्वीकार किया कि बिना केंद्र की आर्थिक मदद के नई सरकार के लिए काम करना मुश्किल होगा।

यूपीए के रणनीतिकार यह भी मान रहे हैं कि ममता बनर्जी तृण मूल के हाथ से रेल मंत्रालय शायद ही जाने दें। रेल मंत्री रहते हुए पिछले दो बजट में उन्होंने पश्चिम बंगाल के लिए दजर्नों परियोजनाओं की घोषणा की है।

सत्ता संभालने के बाद उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती नए रोजगार पैदा करने और मैनुफैक्चरिंग उद्योग को उबारने की होगी। रेलवे की परियोजनाएं इसमें मददगार होंगी। ऐसे में वह चाहेंगी कि रेल मंत्रालय में उनका ही कोई सहयोगी बैठे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जीत पर प्रणब देंगे ममता को विशेष पैकेज का तोहफा