DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बोरिंग कैनाल रोड में पार्किंग को लेकर विवाद

बोरिंग कैनाल रोड में भूगर्भ नाला पर पुल निर्माण निगम द्वारा बनाए गए पार्किंग को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। नगर निगम पार्किंग को अपने कब्जे में लेने के लिए प्रमंडलीय आयुक्त को पत्र लिखेगा। बोरिंग कैनाल रोड में हड़ताली मोड़ से राजापुर पुल तक भूगर्भ नाले पर पुल निर्माण निगम ने पार्किंग बनवाया है।

इसकी बंदोबस्ती भी पुल निर्माण निगम के जरिए ही होती है। पार्किंग स्थल पर होर्डिग्स लगाने का अधिकार भी पुल निर्माण निगम द्वारा ही दिया गया है। पार्किंग में अवैध रूप से कई दुकानें खोल ली गई हैं।

नतीजतन लोग अपना वाहन सड़क पर लगाने के लिए लाचार हैं। इस वजह से ट्रैफिक जाम की समस्या भी हो रही है। सोमवार को बोरिंग कैनाल रोड से अतिक्रमण हटाए जाने के दौरान पार्किंग स्थल से भी अवैध दुकानें हटायी गई। नूतन राजधानी राजधानी अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी शशांक शेखर सिन्हा ने बताया कि शहर में होर्डिग्स लगाने और पार्किंग की बंदोबस्ती करने का अधिकार नगर निगम के पास है। पार्किंग स्थल और उसके पास बड़ी संख्या में होर्डिग्स व अन्य तरह के विज्ञापन बोर्ड लगाए गए हैं। स्थिति ऐसी है कि पार्किंग दिखायी ही नहीं पड़ रही है।

बोरिंग कैनाल रोड की पार्किंग की स्थिति के बारे में प्रमंडलीय आयुक्त को पत्र लिखा जाएगा। शहर के नाले पर निगम का ही पूर्ण अधिकार है। दूसरी ओर ट्रैफिक पुलिस, जिला प्रशासन और नगर निगम समेत अन्य विभागों की संयुक्त टीम ने हाईकोर्ट के निदेश पर मंगलवार को भी अतिक्रमण हटाने का अभियान जारी रखा। अभियान के तीसरे दिन हड़ताली मोड़ से खाजपुरा शिव मंदिर तक सड़क के दोनों तरफ से अवैध कब्जा करने वालों को हटाया गया। चार दर्जन स्थानों से चाय-पान की दुकानें हटायी गईं।ं

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बोरिंग कैनाल रोड में पार्किंग को लेकर विवाद