DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तेज धूप और तपन बढ़ने के साथ एक बार फिर आंधी-पानी के आसार बन रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों में पश्चिमी उ.प्र. और राजस्थान में धूल भरी तेज आंधी और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

जबकि पूर्वी उ.प्र., झारखण्ड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में गरज-चमक के साथ बारिश होने या ओले पड़ने की सम्भावना है। इसका कारण पश्चिमी उ.प्र.और आसपास केन्द्रित कम हवा का दबाव क्षेत्र और पूर्वी उ.प्र.पर विकसित ट्रफ लाइन को बताया जा रहा है। इसके अलावा एक और पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और उत्तर पूर्व भारत पर 12 मई के आसपास दस्तक देने वाला है।

इससे आगे भी मौसम में कुछ बदलाव होने के आसार हैं। फिलहाल तापमान में बढ़ाेतरी के साथ तपन भरी गर्मी का प्रकोप जारी है। मंगलवार को प्रदेश में सबसे गरम स्थान बांदा रहा जहां दिन का तापमान 44.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। पिछले 24 घण्टों के दौरान वाराणसी, फैजाबाद, झांसी, गोरखपुर, कानपुर, लखनऊ, बरेली, मुरादाबाद, आगरा और मेरठ मंडलों में दिन के तापमान में उल्लेखनीय बढ़ाेतरी दर्ज की गई। मंगलवार को लखनऊ व आसपास के इलाके में भी गर्मी का प्रकोप बना रहा, पारा 42.4 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज हुआ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आंधी और बरसात के आसार बन रहें हैं