DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पश्चिम बंगाल के अंतिम चरण में 84.8 प्रतिशत मतदान

पश्चिम बंगाल के अंतिम चरण में 84.8 प्रतिशत मतदान

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के छठे एवं अंतिम चरण में 14 सीटों के लिए मंगलवार को हुए मतदान में 84.8 फीसदी से ज्यादा मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। मतदान पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहा।

उप चुनाव आयुक्त विनोद जुत्शी ने मतदान की समाप्ति के बाद यहां संवाददाताओं को बताया कि पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा, पुरुलिया और पश्चिमी मिदनापुर जिलों की 14 विधानसभा सीटों के लिए आज 84.8 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान बहुत ही शांतिपूर्ण रहा और कहीं से भी किसी अप्रिय घटना का समाचार नहीं है।

उन्होंने बताया कि मतदान का प्रतिशत कुछ और बढ़ सकता है, क्योंकि मतदान की समय सीमा समाप्त हो जाने के बाद भी अनेक मतदान केन्द्रों पर लोग वोट डालने के लिए लाइनों में लगे थे।

गौरतलब है कि वर्ष 2006 में हुए विधानसभा चुनाव में इन निर्वाचन क्षेत्रों में 82.53 फीसदी और 2009 के लोकसभा चुनाव में 76.49 प्रतिशत मतदान हुआ था। आज सबसे ज्यादा 86.6 प्रतिशत मतदान पश्चिमी मिदनापुर जिले में हुआ, जबकि पुरुलिया जिले में 80.1 प्रतिशत और बाकुंड़ा जिले में 85.5 प्रतिशत मतदान हुआ।

छठे चरण के इस मतदान से 97 उम्मीदवारों के राजनीतिक भाग्य का फैसला इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों में कैद हो गया। इन उम्मीदवारों में राज्य की मंत्री सुसांता घोष और पीसीपीए नेता छत्रधर महतो शामिल हैं।

294 सदस्यीय पश्चिम बंगाल विधानसभा के लिए इस बार 18 अप्रैल से 10 मई के बीच छह चरणों में चुनाव कराये गये। सभी सीटों के लिए मतगणना 13 मई को होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पश्चिम बंगाल के अंतिम चरण में 84.8 प्रतिशत मतदान