DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली सरकार ने तिवोली गार्डन मामले में केंद्र को भेजा

तिवोली गार्डन टैक्स चोरी के आरोप के मामले में दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार को अपना जवाब भेज दिया है। यह जवाब गृह मंत्रालय को सौंपा गया है। सोमवार को मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने यह जानकारी दी। केंद्र सरकार ने लोकायुक्त की रिपोर्ट के बाद इस संबंध में दिल्ली सरकार से जवाब मांगा था।

दिल्ली सरकार ने स्पष्ट किया है कि मामले में सरकार की तरफ से कोई लापरवाही नहीं हुई और लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं। रिपोर्ट में अब तक हुए घटनाक्रम की विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराई गई है। तिवोली गार्डन मामले में लोकायुक्त ने कड़ी टिप्पणी की थी।

दिल्ली सरकार द्वारा भेजे गए जवाब में लोकायुक्त द्वारा लगाए गए हर आरोप को खारिज किया गया है और कहा गया है कि मामले में लोकायुक्त द्वारा दिल्ली सरकार के मंत्री पर लगाए गए वे आरोप निराधार है। लोकायुक्त से यह मामला राष्ट्रपति को भेजा गया था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि लगाए गए आरोप केवल कल्पना पर आधारित आरोप हैं। इनका अब तक कोई तथ्य सामने नहीं आया है और न ही कोई वित्तीय नुकसान हुआ है। ज्ञात हो कि इस मामले में आरोप था कि मंत्री की सिफारिश के बाद करोड़ों रुपए के टैक्स की गड़बड़ी हुई है। बीते माह गृह मंत्रालय ने इस मामले मे दिल्ली सरकार से जवाब मांगा था।

इस मामले में दिल्ली सरकार के मंत्री राजकुमार चौहान का कहना था कि जनप्रतिनिधि होने के नाते उनकी तरफ से सिफारिश की गई थी और कभी इस मामले में संबंधित अधिकारी से दोबारा बात नहीं की गई थी। उनकी सिफारिश को माना भी नहीं गया था और इससे कोई सरकारी राजस्व का नुकसान हुआ था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली सरकार ने तिवोली गार्डन मामले में केंद्र को भेजा