DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुंबई इंडियंस को रोकना चाहेगी किंग्स इलेवन

मुंबई इंडियंस को रोकना चाहेगी किंग्स इलेवन

डेक्कन चार्जर्स को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दूसरे संस्करण का खिताब दिलाने वाले एडम गिलक्रिस्ट की कप्तानी में खेल रही किंग्स इलेवन पंजाब टीम के लिए दिनों-दिन हालात बदतर होते जा रहे हैं।

उसे अब तक लगातार पांच मैचों में हार मिल चुकी है और अब उसका सामना मंगलवार को अपने घरेलू मैदान पर 10 टीमों की तालिका में शीर्ष पर विराजमान मुम्बई इंडियंस से होनी है। मुम्बई इंडियंस टीम अपने घरेलू मैदान पर किंग्स इलेवन को दो मई को 23 रनों से पराजित कर चुकी है।

किंग्स इलेवन का प्रयास मुम्बई इंडियंस का विजय रथ रोकने का होगा लेकिन यह काम उसके लिए काफी मुश्किल लग रहा है क्योंकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद उससे पुणे वॉरियर्स के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही थी लेकिन युवराज की टीम मोहाली में उसे पांच विकेट से हराकर चली गई।

इस जीत ने युवराज की टीम के लगातार सात पराजयों के सिलसिले को तोड़ दिया लेकिन किंग्स इलेवन के लिए कुछ नहीं बदला। पुणे वॉरियर्स से भिड़ने से पहले वह तालिका में नौवें स्थान पर थी लेकिन उसके खिलाफ हार ने अब उसे सबसे नीचे पहुंचा दिया है।

दूसरी ओर, मुम्बई इंडियंस टीम 16 अंकों के साथ तालिका में सबसे ऊपर है। उसने अब तक कुल 10 मैच खेले हैं, जिनमें से आठ में उसे जीत मिली है जबकि दो में हार का सामना करना पड़ा है।

किंग्स इलेवन अपने पहले मैच में पुणे वॉरियर्स से मिली हार के बाद चेन्नई सुपर किंग्स, राजस्थान रॉयल्स और डेक्कन चार्जर्स को हराकर अच्छी उम्मीद जगाई थी लेकिन उसके बाद लगातार पांच मैचों में मिली हार ने उसे रसातल में पहुंचा दिया है। उसने नौ मैचों में तीन जीत के साथ छह अंक जुटाए हैं।

इस तरह मंगलवार को दो ऐसी टीमों के बीच मुकाबला खेला जाएगा, जिनके बीच अंकों के साथ-साथ फॉर्म, फिटनेस, मनोबल और यहां तक खिलाड़ियों के स्तर को लेकर बहुत बड़ा फासला है।

गिलक्रिस्ट, पॉल वॉल्थटी, शॉन मार्श को छोड़ दिया जाए तो आईपीएल-4 में किंग्स इलेवन के लिए बल्लेबाजी में दिनेश कार्तिक, डेविड हस्सी, अभिषेक नायर और गेंदबाजी में प्रवीण कुमार, पीयूष चावला, भार्गव भट्ट तथा बिपुल शर्मा ने निराशाजनक प्रदर्शन किया है।

दूसरी ओर, मुम्बई इंडियंस के पास लगभग आधे दर्जन ऐसे खिलाड़ी हैं ,जो अपने बूते अपनी टीम को जीत दिलाने की क्षमता रखते हैं। उसके बाद सचिन तेंदुलकर, अंबाती रायडू, रोहित शर्मा, केरन पोलार्ड और एंड्रयू सायमंड्स जैसे सिद्धहस्त बल्लेबाज हैं जबकि लसिथ मलिंगा के रूप में उसके पास ट्वेंटी-20 क्रिकेट का सबसे खतरनाक गेंदबाज है।

जिस तरह मुम्बई इंडियंस ने किंग्स इलेवन को अपने घरेलू मैदान पर आसानी से हराया था, उसी तरह किंग्स इलेवन को मोहाली में हराना उसके लिए कठिन काम नहीं लेकिन सचिन की टीम इस बात से पूरी तरह सावधान होगी कि किंग्स इलेवन के मैच जिताऊ खिलाड़ी भले ही बीते पांच मैचों से नाकाम रहे हों लेकिन वे ऐसे 'सोए ज्वालामुखी' हैं, जो कभी भी जाग सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुंबई इंडियंस को रोकना चाहेगी किंग्स इलेवन