फोटो गैलरी

Hindi Newsमूल्यांकन के लिए आई कापियां स्टेनो के घर से बरामद

मूल्यांकन के लिए आई कापियां स्टेनो के घर से बरामद

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा की मूल्यांकन के लिए आई 328 उत्तर पुस्तिकाएं मंगलवार को उत्तर प्रदेश में बरेली के संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय की स्टेनो के...

मूल्यांकन के लिए आई कापियां स्टेनो के घर से बरामद
एजेंसीTue, 10 May 2011 04:06 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा की मूल्यांकन के लिए आई 328 उत्तर पुस्तिकाएं मंगलवार को उत्तर प्रदेश में बरेली के संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय की स्टेनो के घर से बरामद हुई।

जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) राकेश कुमार ने बताया कि गोरखपुर के एक परीक्षा केन्द्र से मूल्यांकन के लिए आई हाईस्कूल की कला विषय की कापियां स्टेनो आभा भारती किसी तरह बारादरी क्षेत्र में पंचशील नगर स्थित अपने घर उठा ले गई। यह उत्तर पुस्तिकाएं स्थानीय एस डी इंटर कालेज केन्द्र में मूल्यांकन के लिए आईं थी।

आभा के शिक्षक पति रविशंकर ने उसे गलत काम करते देख रोकने की कोशिश की लेकिन जब पत्नी ने उसकी बात अनसुनी कर दी तो आज दोपहर उसने पूरा मामला डीआईओएस को बता दिया गया। इस मामले में आभा भारती के अलावा प्रथम दृष्टया मूल्यांकन केन्द्र के उप परीक्षा नियंत्रक भंडार प्रभारी और उप प्रधान परीक्षक दोषी पाए गए हैं।

डीआईओएस ने बताया कि मामले की जांच के लिए राजकीय इंटर कालेज के दो उप प्रधानाचार्यों आर ए वर्मा और ए एच अंसारी तथा बरेली के उप विद्यालय निरीक्षक एन डी वर्मा की सदस्यता वाली समिति गठित कर दी गई। मुकदमा दर्ज कराकर फरार आभा भारती के निलंबन की संस्तुति की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें