DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चंद्रपॉल, एडवर्ड्स की टेस्ट क्रिकेट में वापसी

चंद्रपॉल, एडवर्ड्स की टेस्ट क्रिकेट में वापसी

पाकिस्तान के साथ खेले जाने वाले दो टेस्ट मैचों की सीरीज़ के पहले टेस्ट के लिए मध्यक्रम के अनुभवी बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल और तेज गेंदबाज फिडेल एडवर्ड्स की 13 सदस्यीय वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम में वापसी हुई है।

सीरीज़ का पहला मैच गुरुवार को गुयाना में खेला जाएगा। लेग स्पिन गेंदबाज देवेंद्र बीशू को पहली बार टेस्ट टीम में जगह दी गई है। चंद्रपॉल और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) के बीच में कुछ समय से तनातनी चल रही थी। चंद्रपॉल ने इससे पहले दावा किया था कि उन्हें चयन समिति ने संन्यास लेने के लिए कहा था जब उन्होंने चयनकर्ताओं की बात नहीं मानी तो हाल में सम्पन्न एकदिवसीय सीरीज़ के लिए उन्हें एकदिवसीय टीम में नहीं चुना गया।

भारतीय उपमहाद्वीप में सम्पन्न विश्वकप के बाद तीन वरिष्ठ खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज टीम से बाहर कर दिया गया था जिनमें शिवनारायण चंद्रपॉल के अलावा विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल और रामनरेश सरवन का नाम शामिल है। चंद्रपॉल और गेल एकदिवसीय सीरीज़ के हिस्सा नहीं थे लेकिन सरवन को चौथे एकदिवसीय मैच के लिए टीम में चुना गया था।

दूसरी ओर, 29 वर्षीय एडवर्ड्स पिछले दिनों पीठ की समस्या से जूझ रहे थे। एडवर्ड्स ने इस वर्ष ऑपरेशन के बाद फरवरी में प्रथम श्रेणी मैचों में वापसी की थी। वह वर्ष 2009 में सम्पन्न चैम्पियंस लीग के बाद से वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम से बाहर थे।

बल्लेबाज मार्लन सैमुएल्स भी टेस्ट टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं। सैमुएल्स को टेस्ट मैच खेले लगभग तीन वर्ष से अधिक का समय हो गया है जबकि बीशू ने पाकिस्तान के साथ सम्पन्न पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ में 11 विकेट झटके थे।

वेस्टइंडीज की 13 सदस्यीय टीम इस प्रकार है : डेरेन सैमी (कप्तान), डेवन स्मिथ, लेंडल सिमंस, डेरेन ब्रावो, शिवनारायण चंद्रपॉल, ब्रेंडन नैश, रामनरेश सरवन, मार्लन सैमुएल्स, काल्र्टन बग, फिडेल एडवर्ड्स, देवेंद्र बीशू, केमर रोच और रवि रामपाल।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चंद्रपॉल, एडवर्ड्स की टेस्ट क्रिकेट में वापसी