DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रमंडल खेलों में भी होगी टी20 की धूम

राष्ट्रमंडल खेलों में भी होगी टी20 की धूम

राष्ट्रमंडल खेल महासंघ (सीजीएफ) के कार्यकारी बोर्ड ने क्रिकेट के टवेंटी20 प्रारूप को 2018 और भविष्य के राष्ट्रमंडल खेलों में शामिल करने की योजना पर काम करना शुरू कर दिया है।

सीजीएफ की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार क्वालालम्पुर में बुधवार को होने वाली कार्यकारिणी की बैठक में क्रिकेट के अलावा बीच वॉलीबाल और रग्बी आदि कुछ अन्य खेलों को भी 2018 के खेलों में शामिल करने के लिए चुना जाएगा। इसके बाद इन खेलों को राष्ट्रमंडल में शामिल करने के लिए नवंबर में सेंट कीट्स में होने वाली सीजीएफ की महासभा में सभी 71 सदस्य देशों को वोट करने के लिए कहा जाएगा।
   
राष्ट्रमंडल खेलों की खेल समीक्षा समिति के अध्यक्ष और सीजीएफ के उपाध्यक्ष एच टी इमरान ने कहा कि हमारा खेल कार्यक्रम इस तरह का होना चाहिए कि राष्ट्रमंडल खेलों को दुनिया के मुख्य खेलों में गिना जा सके।

इमरान ने कहा कि इन खेलों की समीक्षा समिति नए खेलों को शामिल करने सहित अपनी अन्य सिफारिशों पर क्वालालम्पुर में होने जा रही कार्यकारिणी की बैठक में विचार करेगी और फिर सिफारिशों के मंजूर होने के बाद नवंबर में सेंट कीट्स में होने वाली आम सभा की बैठक में मतदान के जरिए इस पर अन्तिम फैसला किया जाएगा।
   
उन्होंने कहा कि महासभा से मंजूरी मिलने के बाद क्रिकेट को राष्ट्रमंडल खेलों में शामिल करने के संबंध में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से बात की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राष्ट्रमंडल खेलों में भी होगी टी20 की धूम