DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ग्रेटर नोएडा में भाजपा का बंद

उत्तर प्रदेश में पुलिस द्वारा किसानों पर की गई गोलीबारी को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गौतमबुद्ध नगर जिले में ग्रेटर नोएडा और आसपास के इलाकों में मंगलवार को बंद का आह्वान किया है।

भाजपा के एक प्रवक्ता ने कहा कि पार्टी की जिला ईकाई ने एक विरोध रैली निकालने का फैसला किया है, जिसमें व्यापारियों से व्यवसायिक प्रतिष्ठानों और दुकानों को बंद करने की अपील की जाएगी। प्रवक्ता ने कहा, ''हमने गौतमबुद्ध नगर के बंद का आह्वन किया है।''

गौरतलब है कि अधिग्रहित भूमि के लिए अधिक मुआवजे की मांग को लेकर पुलिस और किसानों के बीच शनिवार को हुई हिंसक झड़प में दो पुलिसकर्मियों सहित चार लोगों की मौत हो गई थी। किसान नई दिल्ली को आगरा से जोड़ने वाले 146 किलोमीटर लंबे यमुना एक्सप्रेस वे के निर्माण के लिए अधिग्रहित की गई भूमि के लिए अधिक मुआवजे की मांग कर रहे थे।

उल्लेखनीय है कि भट्टा पारसौल गांव में किसानों ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के कर्मचारियों को बंधक बना लिया था। पुलिस जब इन कर्मचारियों को मुक्त कराने पहुंची तब किसानों के साथ उनकी भिडंत हो गई। हिंसक झड़प के दौरान 15 लोग घायल हुए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ग्रेटर नोएडा में भाजपा का बंद