DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीएस समेत तीन अफसरों के प्रमोशन निरस्त

सेंट्रल एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रिब्यूनल (कैट) दिल्ली ने मुख्य सचिव सुभाष कुमार समेत तीन अफसरों की मुख्य सचिव ग्रेड में पदोन्नति को निरस्त कर दिया है। साथ ही सरकार को दो माह में डीपीसी कराकर पात्र अफसरों को पदोन्नति देने के निर्देश दिए हैं।

सीनियर आईएएस अजय कुमार जोशी ने पिछले साल छह अगस्त को सीएस ग्रेड में हुई पदोन्नतियों पर आपत्ति जताते हुए कैट में यह मामला दाखिल किया था। 29 मार्च को इस मामले की आखिरी सुनवाई के बाद कैट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। सोमवार को कैट के अध्यक्ष जस्टिस वीके बाली व उपाध्यक्ष जस्टिस एलके जोशी की खंडपीठ ने अपने फैसले में कहा कि फरवरी 2010 में सीएस ग्रेड में प्रमोशन के लिए केंद्रीय सचिव एम रामचंद्रन की अध्यक्षता में हुई डीपीसी में नियमों की अनदेखी की गई। इतना ही नहीं पदोन्नति में आईएएस पे रूल्स का भी उल्लंघन हुआ है। लिहाजा, मुख्य सचिव सुभाष कुमार के अलावा अजय कुमार जोशी व सुनील कुमार मट्टू के पदोन्नति आदेश निरस्त किए जाते हैं।
उधर, मुख्य सचिव सुभाष कुमार ने कहा कि कैट के निर्णय के खिलाफ राज्य सरकार दिल्ली हाईकोर्ट जाएगी। एक ही बैंच एक ही जैसे मामले में दो तरह के निर्णय कैसे सुना सकती है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सीएस समेत तीन अफसरों के प्रमोशन निरस्त